बर्नार्ड अरनॉल्ट दुनिया के सबसे अमीर शख्स

टेस्ला, Starlink और एक्स के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) के सिर से विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज छिन गया है। टेस्ला के शेयरों में भारी गिरावट के बाद मस्क की संपत्ति में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। फ्रांस के कारोबारी एवं लग्जरी ब्रांड लुई वीटॉन के मालिक बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard Arnault) दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। फोर्ब्स रियल टाइम बिलिनियर्स के मुताबिक बर्नार्ड अरनॉल्ट की नेटवर्थ 207.6 बिलियन डॉलर के आसपास पहुंच गई है। वहीं एलन मस्क की कुल संपत्ति अब 204.7 बिलियन डॉलर है।

बर्नार्ड अरनॉल्ट ने एलन मस्क को छोड़ा पीछे
बर्नार्ड अरनॉल्ट एलन मस्क को पीछे छोड़ते हुए विश्व के सबसे अमीर कारोबारी बन गए हैं। बर्नार्ड अरनॉल्ट की संपत्ति मस्क से 3 बिलियन डॉलर ज्यादा हो चुकी है। ध्यान देने वाली बात ये है कि LVMH का शुक्रवार को मार्केट कैप बढ़कर 388.8 बिलियन डॉलर के पार चला गया था। वहीं टेस्ला का मार्केट कैप फिलहाल 586.14 बिलियन डॉलर है।

जानिए टॉप-10 अमीरों के नाम
फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर्स लिस्ट के मुताबिक, बर्नार्ड अरनॉल्ट और एलन मस्क के बाद इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस का नाम आता है। उनकी नेटवर्थ 181.30 बिलियन डॉलर है। चौथे स्थान पर लैरी एलिसन का नाम है। उनकी नेटवर्थ 142.20 बिलियन डॉलर है। 139.1 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। इसके बाद वॉरेन बफे (Warren Buffett), लैरी पेज (Larry Page), बिल गेट्स (Bill Gates), सर्गी ब्रिन और स्टीव बाल्मर का नाम भी विश्व के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल है।

अंबानी और अडानी की कितनी है नेटवर्थ
एशिया और भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी का नाम फोर्ब्स रियल टाइम बिलिनियर्स लिस्ट में 11वें स्थान पर है। उनकी नेटवर्थ 104.4 बिलियन डॉलर है। वहीं भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी इस लिस्ट में 16वें स्थान पर हैं। वह कुल 75.7 बिलियन डॉलर के मालिक हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com