बरेली: 16 मई की रात तक लागू रहेगा रूट डायवर्जन

बरेली में दो दिवसीय उर्स सीबीगंज क्षेत्र के मथुरापुर में 15 मई से शुरू होगा। इसको लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए हैं। झुमका तिराहे से सिटी रेलवे स्टेशन तक डायवर्जन लागू किया जाएगा। इसमें केवल जायरीन के वाहनों को ही निकलने की छूट होगी।

बरेली में उर्स-ए-ताजुश्शरिया को लेकर यातायात पुलिस ने शहर में रूट डायवर्जन लागू किया है। ये डायवर्जन मंगलवार शाम से बृहस्पतिवार रात कार्यक्रम की समाप्ति तक लागू रहेगा। एसपी यातायात शिवराज सिंह ने बताया कि जायरीन के वाहनों को आवागमन में छूट दी जाएगी।

सुन्नी बरेलवी मुसलमानों के मजहबी रहनुमा ताजुश्शरिया मुफ्ती अजहरी मियां के दो रोजा उर्स का आगाज 15 मई से होगा। उर्स को लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए हैं। सुरक्षा और व्यवस्था के लिहाज से बरेली जोन के जिलों से फोर्स मांगा गया है। उर्स में हजारों की तादाद में जायरीन आएंगे। इसके मद्देनजर शहर में रूट डायवर्जन लागू किया गया है।

ये होगी व्यवस्था
– शहर से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन मिनी बाइपास से झुमका तिराहा जाने के बजाय विलयधाम, बिलवा पुल होकर गुजरेंगे।
– दिल्ली की ओर से आने वाले वाहन झुमका तिराहे से बड़ा बाइपास होते हुए बिलवा पुल, विलयधाम, बैरियर-2 से शहर में प्रवेश करेंगे।
– झुमका चौराहे से, मिनी बाइपास के बीच वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। जायरीन के छोटे वाहन आवश्यकतानुसार आ-जा सकेंगे।
– बदायूं की ओर से लखनऊ, शाहजहांपुर एवं पीलीभीत की तरफ जाने वाले वाहन रामगंगा तिराहे से बुखारा मोड़, फरीदपुर होते हुए अपने गंतव्य को जाएंगे।
– लखनऊ की तरफ से आने वाले वाहन बड़ा बाइपास, विलयधाम, बिलवा पुल, झुमका तिराहा होते हुए दिल्ली की ओर जाएंगे।
– शहर के अन्य सभी मार्गों पर यातायात सामान्य दिनों की तरह चलता रहेगा। चौपुला चौराहा व झुमका तिराहे के बीच उर्स-ए-ताजुश्शरिया में शामिल होने वाले जायरीन के वाहन ही जा सकेंगे।
– दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहन चौपुला, पटेल चौक व महादेव पुल की तरफ न जाकर श्यामगंज पुल से डेलापीर, इज्जतनगर तिराहा होकर जाएं। इसी तरह शहर में आने वाले वाहन डेलापीर, ईंट पजाया, श्यामगंज पुल होते हुए आएं व अन्य वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com