बरेली : बदायूं रोड पर 650 एकड़ में बनेगी नाथधाम टाउनशिप

बीडीए (बरेली विकास प्राधिकरण) बदायूं रोड पर रामगंगा नदी के निकट 650 एकड़ में नाथधाम के नाम से नई टाउनशिप बनाएगा। इसमें 72 से 200 वर्गमीटर तक के भूखंड मिलेंगे। भूखंड लेने के लिए पांच जनवरी से पांच फरवरी तक ऑनलाइन/ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। रामगंगा नगर और ग्रेटर बरेली आवासीय योजना की सफलता के बाद बीडीए ने इस टाउनशिप का खाका तैयार किया है।

नई टाउनशिप में 35-40 मीटर चौड़ी सड़कें होंगी। टाउनशिप के करीब प्रस्तावित रामगंगा रिवर फ्रंट भी इसके आकर्षण का केंद्र प्रमुख बनेगा। सेंट्रल पार्क, नेबरहुड पार्क, आउटडोर व इंडोर स्पोर्ट्स स्टेडियम, कन्वेंशन सेंटर बनेंगे। प्रत्येक चौराहे पर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स प्रस्तावित हैं। शहर में एचडीएफसी बैंक की सिविल लाइंस, बदायूं में लाबेला चौक व शाहजहांपुर की टाउन हॉल शाखा से इसके लिए फॉर्म मिलेंगे। 

इतनी होगी एक भूखंड की कीमत 
टाउनशिप में 20 सेक्टर होंगे। आवासीय भूखंड 21 हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर मिलेंगे। प्रत्येक सेक्टर में भूखंडों की नीलामी होगी। पहले चरण में चार श्रेणियों के प्लॉट निकाले गए हैं। इसमें 50, 72, 112, 162 और 200 वर्ग मीटर के भूखंड हैं। 

टाउनशिप में नर्सिंग होम, अस्पताल, स्कूल के लिए भूखंड भी दिए जाएंगे। प्रत्येक सेक्टर में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के साथ स्कूल और अस्पताल की सुविधा होगी। सीवर सिस्टम विकसित किया जाएगा। प्राधिकरण ने टाउनशिप विशेषज्ञों की मदद से साइट प्लान बनाया है।

बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने बताया कि नाथधाम इंटीग्रेटेड टाउनशिप शहरवासियों के नए साल में एक नई आवासीय सुविधा है। बड़े शहरों की तर्ज पर यहां भी बुनियादी सुविधाएं मिलेंगी। इसीलिए दूसरे शहरों के लोग भी भूखंड खरीदने में रुचि दिखा रहे हैं।

आवेदन तय करेंगे टाउनशिप का भविष्य
रामगंगा नदी का पुल पार करके भगवनपुर व भानपुर गांव पड़ते हैं। इनके रकबे में फोरलेन सड़क के किनारे ही नाथधाम टाउनशिप प्रस्तावित है। इसकी डिमांड का सर्वे करने के लिए ही आवेदन मांगे गए हैं। पर्याप्त आवेदन आने के बाद ही बीडीए इसे विकसित करेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com