बरसात के मौसम को स्पेशल बनाएंगे ये गैजेट्स

बरसात के मौसम में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को पानी से सेफ रखना एक बड़ी चुनौती है। अगर कुछ चीजों को इस मौसम में आप अपने साथ कैरी करते हैं तो आपका काम बन सकता है। बारिश में बाहर निकलने पर फोन को स्मार्टफोन वॉटरप्रूफ केस में रखें। इस दौरान मिनी फोल्डिंग ट्रैवल अंब्रेला का इस्तेमाल करें। इसके अलावा कुछ और चीजें हैं जो बारिश में आपके लिए बेस्ट रहेंगी।

बरसात का सीजन शुरू हो चुका है। देश के ज्यादातर इलाकों में बारिश हो रही है। इस मौसम के जितने फायदे हैं, तो कई मुश्किलें भी इस दौरान उठनी पड़ती हैं लेकिन, अगर इस दौरान कुछ खास गैजेट्स को अपनाया जाए तो काफी हद तक बारिश से आने वाली परेशानी दूर हो सकती है।

खासकर, बारिश के दौरान जब कहीं बाहर जाने की प्लानिंग बनती है तो बहुत परेशानी होती है। लेकिन इस सीजन के लिए कुछ खास गैजेट्स हैं जो आपके काम को आसान बना देंगे। इन्हें बहुत कम दाम में खरीदा जा सकता है।

वॉटरप्रूफ स्पीकर
बरसात के मौसम में खुले आसमान के नीचे पार्टी करनी हो तो उसमें बिना म्यूजिक के समा नहीं बंध पाता है। ऐसे में नॉर्मल ब्लूटूथ स्पीकर अच्छे से काम नहीं कर पाते हैं और पानी के कारण उनके खराब होने के भी चांसेस रहते हैं। लेकिन इस सीजन में आपके लिए वॉटरप्रूफ स्पीकर एकदम सही विकल्प साबित हो सकते हैं। इनकी खास बात है कि पानी से इनमें कोई खराबी नहीं आती है। इन्हें खरीदकर बारिश की बूंदों में आनंद लिया जा सकता है।

वॉटरप्रूफ स्मार्टफोन केस
बरसात के दिनों में सबसे मुश्किल काम अपने इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को सेफ रखना होता है। कुछ डिवाइस जैसे कि स्मार्टटीवी, चार्जर, एसी, फ्रिज तो थोड़ी सी मशक्कत करने के बाद भी सुरक्षित हो सकते हैं। लेकिन स्मार्टफोन को पानी से बचाना अलग ही चुनौती है। ऐसे में आपके लिए वॉटरप्रूफ स्मार्टफोन केस सबसे बेस्ट ऑप्शन हैं। इन्हें इस्तेमाल करने से आप अपने फोन को पूरी तरह से सेफ रख पाएंगे। खास बात है कि इनकी कीमत भी 100-200 रुपये के इर्द-गिर्द रहती है।

मिनी फोल्डिंग ट्रैवल अंब्रेला
नॉर्मला अंब्रेला तो बरसात के मौसम में आप इस्तेमाल करते ही होंगे। लेकिन मिनी फोल्डिंग ट्रैवल अंब्रेला बरसात से खुद को सेफ रखने के लिए एकदम बढ़िया जुगाड़ है। अच्छी बात है कि इसे ट्रैवलिंग के दौरान भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इन्हें कैरी करना बहुत आसान होता है, क्योंकि साइज में ये बहुत छोटे हैं। इन्हें आप फोल्ड करके छोटे बैग में रख सकते हैं।

वाटरप्रूफ टू-व्हीलर कवर
बारिश के दौरान अगर बाइक या स्कूटर से कहीं बाहर निकलना पड़ जाए तो इस स्थिति में हमारे पास कोई विकल्प नहीं रहता है। लेकिन सोचिए, एक ऐसा भी जुगाड़ है तो आपकी समस्या को हल कर सकता है। आप अपने टू-व्हीलर के लिए वाटरप्रूफ टू-व्हीलर कवर खरीद सकते हैं। इन्हें एक बार सेटअप करने के बाद पानी की एक बूंद भी नहीं आती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com