बदरीनाथ : कड़ाके की ठंड ने रोका मास्टर प्लान का काम

इन दिनों धाम में द्वितीय चरण के काम चल रहे थे जबकि प्रथम चरण के काम को भी अंतिम रूप दिया जा रहा था लेकिन धाम में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

बदरीनाथ धाम में कड़ाके की ठंड के चलते मास्टर प्लान के कार्य रुक गए हैं। धाम में काम करने वाले 80 मजदूर और इंजीनियर लौट गए हैं। अब अप्रैल माह से यहां काम शुरू होगा।

बदरीनाथ धाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत बदरीनाथ महायोजना के काम को कड़ाके की ठंड ने रोक दिया है। इन दिनों धाम में द्वितीय चरण के काम चल रहे थे जबकि प्रथम चरण के काम को भी अंतिम रूप दिया जा रहा था लेकिन धाम में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऐसे में अब वहां रहकर काम करना मजदूरों व इंजीनियरों के लिए संभव नहीं था। इस कारण परियोनजा के काम में लगे लोनिवि पीआईयू के 80 मजदूर व इंजीनियर लौट गए हैं।

धाम में इन दिनों सौंदर्यीकरण, रिवर फ्रंट आदि के काम चल रहे थे लेकिन पिछले दिनों हुई बर्फबारी के बाद यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ठंड में मशीन ऑपरेटर, मजदूर व इंजीनियरों के लिए काम करना संभव नहीं हो पा रहा था। लोनिवि के अधिशासी अभियंता विपुल सैनी ने बताया कि ठंड अधिक होने के चलते धाम में निर्माण कार्य रोक दिए गए हैं और मजदूर व कर्मचारी लौट गए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com