बड़ौत किसान महापंचायत : रालोद अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह और राकेश टिकैत जनता को करेगे संबोधित

बामनौली गांव के जवाहर इंटर कॉलेज के मैदान पर आयोजित होने जा रहे राजा सलक्षणपाल तोमर के जन्म जयंती समारोह और महापंचायत के लिए देशखाप ने ताकत झोंक दी है। सुबह हवन और यज्ञ का आयोजन किया जाएगा। दोपहर बाद महापंचायत होगी। इसमें रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह और भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी शिरकत करेंगे।

बड़ौत में आयोजित बैठक में देशखाप के चौधरी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि राजा सलक्षणपाल तोमर किसानों का अभिमान है। उनकी स्मृति में जवाहर इंटर कॉलेज के मैदान पर सुबह नौ बजे यज्ञ आयोजित किया जाएगा। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत शामिल होंगे। यज्ञ के उपरांत विभिन्न मुद्दों को लेकर खाप चौधरियों, थांबेदारों और किसानों की महापंचायत होगी। इसमें रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह शामिल होंगे।

बामनौली के इंटर कॉलेज में राजा सलक्षणपाल की जयंती के उपलक्ष्य में शनिवार को होने वाली महापंचायत को सफल बनाने को लेकर बिनौली में रालोद नेता रामपाल धामा के आवास पर बैठक हुई। जिला महासचिव राजू तोमर सिरसली, रालेखराज प्रधान, रियाजु, गुल्लू, विनय धामा, सुनील धामा, चेनपाल, पप्पी धामा, प्रवीण वालिया, रामअवतार चेयरमैन, हरेंद्र पहलवान,  रामेश्वर दयाल, ईश्वर चौधरी, रवि धामा, धीरज उज्ज्वल शामिल रहे।

बामनौली गांव में शनिवार को राजा सलक्षपाल तोमर के जन्म जयंती समारोह और किसान महापंचायत की तैयारियां की गई। रालोद कार्यकर्ताओं और आयोजकों ने दिनभर विभिन्न गांव में पहुंचकर पहुंचकर जनसंपर्क किया। किसानों से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया गया। इंस्पेक्टर बिनौली देवेश कुमार व दोघट इंस्पेक्टर दिनेश कुमार चिकारा भी सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी की रणनीति बनाने में लगे रहे। इंस्पेक्टर देवेश कुमार ने बताया कि महापंचायत में आने वाली भीड़ एवं वाहनों से मार्ग जाम न होने पाए, इसके लिए बाहर से आने वाले वाहनों की अलग से व्यवस्था कराई गई है। पीएसी व पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालेंगे।

देशखाप का इतिहास बताता है कि सलक्षणपाल तोमर दिल्ली के राजा थे और हमेशा अजेय रहे। उनके बेटे देशपाल तोमर देशखाप के चौधरी थे। खाप का क्षेत्र बहुत अधिक बड़ा होने के कारण इसका नाम देशखाप प्रचलित हो गया। तोमर गौत्र की खाप को देशखाप कहते हैं। दिल्ली से रोहतक होते हुए इस खाप के लोग यमुना नदी के क्षेत्र में आए थे और बड़ौत को इन्होंने अपना केंद्र बनाया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com