बठिंडा में बेटी के अंतरजातीय विवाह से नाराज परिवार ने दामाद को मार डाला

गांव त्योणा पुजारियां के शमशेर सिंह ने गांव की ही हरप्रीत कौर के साथ लव मैरिज की थी। हरप्रीत कौर दूसरी जाति की है। इस शादी से हरप्रीत का परिवार खुश नहीं था।

बठिंडा के गांव त्योणा पुजारियां में अंतरजातीय प्रेम विवाह करवाने से खफा लड़की के परिजनों ने दामाद और उसके परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया। यह हमला सोमवार देर रात को सोते समय किया गया। जख्मी दामाद ने मंगलवार दोपहर बाद अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस मामले में थाना तलवंडी साबो पुलिस ने मृतक युवक के भाई के बयानों पर चार लोगों को नामजद कर उनके खिलाफ नए कानून की धारा 103 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

थाना तलवंडी साबो पुलिस को दिए बयानों में गांव त्योणा पुजरियां निवासी जगरूप सिंह ने बताया कि उसके भाई शमशेर सिंह (25) ने गांव की रहने वाली दूसरी जाति की हरप्रीत कौर से कुछ समय पहले ही प्रेम विवाह किया था। उनकी शादी से उसकी भाभी हरप्रीत कौर के परिवार वाले नाखुश थे, जिसके चलते पहले भी कई बार इस शादी को लेकर दोनों परिवारों के बीच में लड़ाई-झगड़ा हुआ था।

पीड़ित जगरूप सिंह के अनुसार सोमवार की रात को उसका भाई शमशेर सिंह, भाभी हरप्रीत कौर, उसकी मां अमरजीत कौर, उसके पिता सुखदेव सिंह और वह सभी लोग घर के आंगन में सोए हुए थे। इस दौरान उसकी भाभी के परिवार से एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने तेजधार हथियारों से उनके पूरे परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया। इसके बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। हमले में गंभीर रूप से घायल हुए सभी लोगों को गांव के लोगों ने बठिंडा के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर इलाज के दौरान मंगलवार दोपहर बाद शमशेर सिंह की मौत हो गई।

मामले की जानकारी मिलने के बाद डीएसपी तलवंडी साबो राजेश स्नेही पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी। डीएसपी ने बताया कि उक्त हत्या प्रेम विवाह करवाने की रंजिश में की गई है। मृतक युवक के भाई जगरूप सिंह के बयानों पर गांव त्योणा पुजरियां के रहने वाले गुरजीवन सिंह, रेशम सिंह, बब्बू सिंह और गांव गुरुसर जग्गा निवासी जसवीर सिंह उर्फ जग्ग समेत कुछ अज्ञात लोगों पर नए कानून की धारा 103 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है, जबकि सभी आरोपी फरार हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com