बंगाल : शुभेंदु के साथ TMC के एक और सांसद के भाजपा में जाने की चर्चा तेज, 60 और नेताओं के जाने की अटकलें

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। उनके करीबी माने जाने वाले कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी विधायकी पद से इस्तीफा दे चुके हैं। अब शुभेंदु के साथ टीएमसी के एक और सांसद के भाजपा में जाने की चर्चा तेज हो गई है। इसके अलावा टीएमसी के 60 और नेताओं के जाने की अटकलें लग रही हैं। माना जा रहा है कि बंगाल दौरे पर आ रहे गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं। 

बता दें कि विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद शुभेंदु  अधिकारी ने टीएमसी के कई असंतुष्ट नेताओं से मुलाकात की। इनमें वरिष्ठ सांसद सुनील मंडल और आसनसोल के नगर निगम प्रमुख जितेंद्र तिवारी का नाम भी शामिल है। सूत्रों का दावा है कि पार्टी के 60 कद्दावर नेता धीरे-धीरे भाजपा में शामिल हो जाएंगे।

गौरतलब है कि पूर्वी मेदिनीपुर जिले में नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से विधायक शुभेंदु अधिकारी ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके लिए कई दिनों अटकलें लग रही थीं। अब उनके भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। वहीं, शुभेंदु के इस्तीफे के बाद टीएमसी के सांसद समेत अन्य असंतुष्ट नेता उनके समर्थन में खुलकर सामने आ गए। साथ ही, उन्होंने टीएमसी नेतृत्व की कार्यशैली पर असंतोष जताया। 

गौरतलब है कि शुभेंदु अधिकारी ने 2009 के दौरान नंदीग्राम में वाम मोर्चा की सरकार के खिलाफ भूमि अधिग्रहण विरोधी आंदोलन में ममता बनर्जी की मदद की थी। इसके बाद तृणमूल कांग्रेस 2011 में बंगाल की सत्ता पर काबिज हुई। बता दें कि अधिकारी ने बिना किसी का नाम लिए हालिया दिनों में कई मुद्दों पर तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व की आलोचना की थी। हालांकि, इस घटनाक्रम पर तृणमूल कांग्रेस की सांसद कल्याण बनर्जी ने बड़ी राहत मिलने की बात कही। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com