बंगाल में हम बिना किसी दबाव के पारदर्शिता वाला चुनाव चाहते हैं : CM ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने बुधवार को कूच बिहार में चुनाव प्रचार करते हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की दो कैटेगरी बना दीं। सीएम ममता बनर्जी बोलीं कि वे सीआरपीएफ का सम्मान करती हैं, लेकिन भाजपा की सीआरपीएफ का नहीं।

कूच बिहार में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इशारे पर सीआरपीएफ के जवान राज्य में मतदाताओं को परेशान कर रहे हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि हम बिना किसी दबाव और पारदर्शिता वाले चुनाव चाहते हैं।

लोगों को वोट डालने दिया जाए। सीआरपीएफ को इसमें बाधक नहीं बनना चाहिए। उन्होंने कहा, ”मैं सीआरपीएफ का सम्मान करती हूं, जोकि असली जवान हैं, लेकिन मैं भाजपा की सीआरपीएफ का सम्मान नहीं करती हूं। वे उपद्रव करते हैं। महिलाओं पर हमला कर रहे हैं। लोगों को परेशान कर रहे हैं।”

ममता ने दावा किया कि राज्य में हो रहे चुनावों के दौरान कम से कम 10 लोग मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन चुनाव आयोग चला रहा है। कृपया गौर करें कि मतदान प्रक्रिया के दौरान किसी की मौत नहीं हो। मेरा आपसे अनुरोध है कि उन सीआरपीएफ कर्मियों पर नजर रखें जो राज्य में अभी ड्यूटी पर हैं। उन्हें महिलाओं को परेशान करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। ऐसे मामले भी हैं, जिनमें केंद्रीय बल के कर्मचारियों द्वारा लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की गई है।

बता दें कि मंगलवार को राज्य में तीसरे चरण के मतदान के दौरान विभिन्न प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक पार्टियों के बीच झड़पों में दो महिलाओं सहित पांच उम्मीदवारों के साथ कथित मारपीट की गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com