बंगाल चुनाव : मुर्शिदाबाद विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रिजाउल हक की कोरोना से मौत

पश्चिम बंगाल से बेहद खौफनाक खबर सामने आ रही है। यहां मुर्शिदाबाद विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रिजाउल हक की कोरोना से मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले रिजाउल हक कोरोना संक्रमित हुए थे। निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। इसका असर चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल में भी देखने को मिल रहा है। मुर्शिदाबाद जिले के समशेरगंज से कांग्रेस के उम्मीदवार रेजाउल हक का आज सुबह कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया। आपको बता दें कि वह कोरोना संक्रमित थे। बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “गुरुवार को हक की मृत्यु हो गई। वे समसरगंज से कांग्रेस के उम्मीदवार थे।” इस सीट पर सातवें चरण में यानी 26 अप्रैल को वोटिंग होनी है।

सोशल मीडिया में लोग कोरोना संक्रमण के बीच नेताओं की रैलियों में आ रही भीड़ को लेकर चिंता व्यक्त कर रहे हैं। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) ने पहले ही शुक्रवार दोपहर को एक सर्वदलीय बैठक बुलाने का आह्वान किया है ताकि चुनाव अभियानों के बाद सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जा सके। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने राज्य के सीईओ और सभी जिला मजिस्ट्रेटों को पश्चिम बंगाल में आठ चरणों के चुनावों में से शेष चार चरणों के लिए रैलियों में कोरोना वायरस से संबंधित प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराने का आदेश दिया है।

पश्चिम बंगाल में बुधवार को 5892 नए मामले सामने आए। 26 फरवरी यानी जिस दिन चुनाव की तारीखों की घोषणा की गई थी, उससे यह आंकड़ा 27 गुना से अधिक है। इस बीच विभिन्न राजनीतिक दलों के कुछ अन्य उम्मीदवारों को भी कोरोना संक्रमित होने की खबर है।

बुधवार को जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चौथे चरण में मारे गए पीड़ितों के परिवारों से मिलने के लिए कूचबिहार गईं, तो जलपाईगुड़ी से पार्टी के प्रत्याशी प्रदीप कुमार बरम को सीएम से मिलने की इजाजत नहीं मिली, क्यों कि वे कोरोना पॉजिटिव हैं। इसके अलावा, नादिया में करीमपुर से भाजपा उम्मीदवार और दक्षिण दिनाजपुर में तपन से टीएमसी उम्मीदवार भी कुछ अन्य लोगों के साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

टीएमसी उम्मीदवार अतीन घोष ने कहा कि वह मास्क वितरित कर रहे हैं और लोगों को मानदंडों का पालन करने के लिए कह रहे हैं। उन्होंने कहा, “मैंने पहले ही पार्टी कार्यकर्ताओं को मास्क पहनने और सैनिटाइज़र का उपयोग करने के लिए कहा है। डोर-टू-डोर अभियानों में मैं यह सुनिश्चित कर रहा हूं कि चार से अधिक व्यक्ति मेरे साथ न हों। यह ईसीआई के दिशानिर्देशों के अनुसार है।“

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com