बंगाल के लोगों को जो इज्जत आज मिलती है उसकी वजह वो कालखंड ही है जिसने देश का मार्गदर्शन किया है : PM मोदी

पीएम मोदी भारत सहित पूरी दुनिया को राह दिखाने वाली धरती बंगाल को मैं सर झुकाकर नमन करता हूं. अपनी बात आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा, “पिछली बार मैं नेताजी मैं नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी की जन्म जयंती पर बंगाल आया था. आज हल्दिया सहित पश्चिम बंगाल के विकास से जुड़ी करीब 5,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास करने के लिए आपके बीच आया हूं. कोलकाता में साढ़े 8 हजार करोड़ रुपये की लागत से नया प्रोजेक्ट शुरू हो रहा है. बजट में चाय बागान पर खास ध्यान दिया गया.”

पीएम मोदी ने अपने भाषण में आगे कहा कि आज मैं एक सवाल पूछना चाहता हूं कि पश्चिम बंगाल गुलामी के दौर में अन्य राज्यों से काफी आगे था. बंगाल में हर इंफ्रास्ट्रक्चर था, नौकरियों के तमाम अवसर थे. बंगाल के लोगों को जो इज्जत आज मिलती है उसकी वजह वो कालखंड ही है जिसने देश का मार्गदर्शन किया है. लेकिन आखिर क्यों बंगाल विकास की उस गति को बरकरार नहीं रख पाया. ऐसा क्या हो गया कि अन्य राज्यों के बंदरगाह व्यापार का केंद्र बनते गए और पश्चिम बंगाल पीछे रह गया.

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल की स्थिति का सबसे बड़ा कारण है यहां की राजनीति, यहां विकास वाली राजनीति नहीं हो पाई. पहले कांग्रेस ने शासन किया तो भ्रष्टाचार का बोलाबाला रहा. लेफ्ट के शासनकाल में भ्रष्टाचार और अत्याचार का बोलबाला हुआ और विकास ठप पड़ गया. जिसके बाद ममता ने परिवर्तन का वादा किया, लोगों ने भरोसा किया.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि बंगाल के लोगों की ममता की अपेक्षा थी लेकिन वह निर्ममता का शिकार हो गया. 10 साल के शासनकाल में यह साफ हो गया कि ये कोई परिवर्तन नहीं बल्कि लेफ्ट का पुनर्जीवन ही है. इससे पश्चिम बंगाल में गरीबी का दायरा बढ़ता गया, उद्योगों में ताले लगते गए.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि भारत को बदनाम करने की अंतर्राष्ट्रीय साजिश रची जा रही है. चाय और योग जैसी चीजों पर हमला किया जा रहा है. लेकिन क्या आपने दीदी के मुंह से इन साजिशों के खिलाफ एक भी शब्द सुना है. मैं इन षड्यंत्रकारियों से कहना चाहता हूं कि देश इन सभी षड्यंत्रों का पूरे जोर से जवाब देगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com