फोर्ब्स मैगजीन में कन्हैया कुमार और प्रशांत किशोर का बजा डंका

फोर्ब्स मैगजीन ने जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर को 2020 के दुनिया के टॉप-20 पॉवरफुल लोगों में जगह दी है. फोर्ब्स ने कन्हैया कुमार और प्रशांत किशोर को आगामी दशक का निर्णायक चेहरा भी बताया है.

i-pac के मेंटॉर और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने साल 2011 में बीजेपी को गुजरात चुनाव में जीत दिलाने में मदद की थी. प्रशांत ने अपनी कम्पनी सीएजी के तहत बीजेपी के लिए काम किया और साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी को जीत दिलाने में अहम योगदान रहा.

हालांकि CAG का नाम बदलकर i-pac रखा गया. साल 2019 में प्रशांत की कम्पनी i-pac ने जगमोहन रेड्डी के लिए आंध्र प्रदेश और शिवसेना के लिए महाराष्ट्र चुनाव में कैंपेनिंग की. प्रशांत अब 2020 विधानसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के लिए कैंपेन कर रहे हैं.

बता दें कि फोर्ब्स की लिस्ट में कन्हैया कुमार को 12वें और प्रशांत किशोर को 16वें स्थान पर रखा गया है. इस लिस्ट में श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे, सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान, न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न, पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग, फिनलैंड की नई प्रधानमंत्री सना मारिन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का नाम भी शामिल है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com