फेसबुक में शामिल हुआ भारतवंशी अविनाश पंत

फेसबुक इंडिया ने अविनाश पंत को मार्केटिंग हेड बनाया है। भारत में अविनाश पर फेसबुक मोबाइल एप, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप की जिम्मेदारी होगी। अविनाश पंत फेसबुक इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर अजित मोहन को रिपोर्ट करेंगे। फेसबुक ने पंत की नियक्ति को लेकर कहा है कि उन्हें 20 साल का अनुभव है।

पंत इससे पहले नाइकी, कोकाकोला, दी वाल्ट डिज्नी और रेडबुल जैसी कंपनियों में अपनी सेवा दे चुके हैं। फेसबुक ज्वाइन करने से पहले एनर्जी ड्रिंक बनाने वाली कंपनी रेडबुल इंडिया में मार्केटिंग डायरेक्टर थे।

पिछले कुछ महीनों में फेसबुक ने मार्केटिंग से लेकर सेल्स और पॉलिसी डिपार्टमेंट तक में कई सारे बदलाव किए हैं। पंत की नियुक्ति भी उसी बदलाव का एक हिस्सा है।

बता दें कि पिछले साल फेसबुक भारत में कई सारी योजनाएं शुरू की है जिनमें बूस्ट विद फेसबुक और वीसी ब्रांड इनकुबेटर जैसे प्रोग्राम शामिल हैं। पंत की नियक्ति के साथ ही फेसबुक ने गवर्नमेंट ऑफ इंडिया कॉमन सर्विस सेंटर (CSC) के साथ साझेदारी की घोषणा की है।

इस योजना के तहत देश की 25 हजार महिलाओं और तीन हजार गावों को डिजिटल ट्रेनिंग दी जाएगी। वहीं फेसबुक ने कंटेंट के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के साथ भी साझेदारी की है।

गौरतलब है कि हाल ही में फेसबुक ने चीनी राष्ट्रपति के नाम के गलत अनुवाद को लेकर माफी मांगी थी। दरअसल, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग म्यांमार की यात्रा पर थे और इस दौरान ही फेसबुक पर उनके नाम का बर्माी भाषा से अंग्रेजी में गलत अनुवाद हो गया था।

म्यांमार के फेसबुक पेज पर शी जिपिंग के नाम का गलत अनुवाद होने की वजह से विवाद की स्थिति पैदा हो गई थी। गलत अनुवाद के चलते फेसबुक पर चीनी राष्ट्रपति का नाम ‘मिस्टर शिटहोल’ लिखा नजर आ रहा था। इस पोस्ट में आगे लिखा था कि ‘चीन के राष्ट्रपति मिस्टर शिटहोल ने प्रतिनिधि सभा के एक अतिथि डॉक्यूमेंट्स पर साइन किए हैं’।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com