पढ़े IAP IPS के Interview पूछे गए ये सवाल

IAP IPS Interview Question: आईएएस बनने के लिए दिन रात मेहनत करनी पड़ती है इसके लिए अलग अलग सोर्सेज से पढ़ाई भी करनी पड़ती है. यूपीएससी परीक्षा प्री, मेन्स और इंटरव्यू 3 फेज में होती है. प्री क्वालिफाई करने वालों को मेन्स एग्जाम के लिए बुलाया जाता है. वहीं मेन्स क्वालिफाई करने वालों को UPSC इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है. इंटरव्यू में कैंडिडेट्स का पर्सनालिटी टेस्ट होता है. जिसमें इंटरव्यू लेने वाला पैनल कैंडिडेट्स से अलग अलग तरह के सवाल पूछता है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ ट्रिकी सवालों के बारे में बता रहे हैं. 

सवाल- ऐसी चीज, जो सूरज आज तक पृथ्वी पर नहीं देख सका है?
जवाब- अब आप बताइए सूरज जो कि पूरी पृथ्वी पर अपना प्रकाश फैलाता है, आखिर वह कौन सी चीज नहीं देख पाता. जवाब सिंपल है, नहीं सोच पा रहे तो हम बता देते हैं. अंधेरा एक ऐसी चीज है, जो सूरज कभी नहीं देख पाता.

सवाल- ऐसा काम जिसे मरने के बाद भी इंसान आसानी से कर सकता है?
जवाब- अब ये तो हद हो गई, भला मरने के बाद इंसान कौन सा काम कर सकता है. ऐसा आप सोच रहे हैं लेकिन इसका जवाब भी आप जानते भी हैं. सोचकर देखिए, नहीं समझ आ रहा. मरने के बाद अंगदान एक ऐसा काम है, जो इंसान कर सकता है. 

सवाल- दुनिया का ऐसा देश, जहां सिर्फ 40 मिनट की होती है रात?
जवाब- ऐसा भी कहीं होता होगा, यही सोच रहे हैं न आप. जी हां ऐसा भी होता है. नॉर्वे के हेमरफेस्ट शहर में सिर्फ 40 मिनट की रात होती है. यहां रात 12 बजकर 43 मिनट पर सूरज छिप जाता है और 40 मिनट बाद ही फिर से उग जाता है.

सवाल- जब आप कपड़े पहनते हैं तो मैं उतारता हूं, जब मैं कपड़े पहनता हूं तो आप उतारते हैं, आखिर मैं कौन हूं?
जवाब- अब इसका जवाब तो बेहद ही आसान है. इस सवाल का जवाब है- हैंगर.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com