प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट कोहली ने बैकफुट में खेलने के सवाल का जवाब देने की बजाय कहा ‘ठीक है धन्यवाद’….

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में भारत की करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में भारत पारी और 76 रनों से हारा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली इस हार से बिल्कुल खुश नहीं थे। लीड्स टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतक बनाने वाले कोहली मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बल्लेबाजी तकनीक के बारे में सवाल पूछे जाने पर अपना आपा खो बैठे।

भारतीय कप्तान से पूछा गया कि क्या भारतीय बल्लेबाज बैकफुट तकनीक पर चर्चा करेंगे। जिस पर उन्होंने जवाब दिया, “मैं ईमानदारी से नहीं जानता कि उस सवाल क्या अर्थ है। मेरा मतलब है कि आप उस गेंद को बैकफुट पर गेंद कैसे खेलेंगे, जो बैकफुट पर है ही नहीं?”

पत्रकार के सवाल का नहीं दिया जवाब

पत्रकार ने कोहली से कहा कि बैकफुट में न खेलने के कारण टीम इंडिया ने रन बनाने के कई मौके गंवाए, जिससे गेंदबाजों को लय मिली और भारत यह मैच हार गया। विराट ने इस सवाल को सुना और जवाब में कहा ठीक है धन्यवाद। 32 वर्षीय कोहली अपने करियर के खराब दौर से गुजर रहे हैं और 71वें अंतरराष्ट्रीय शतक के लिए उसका इंतजार लंबा होता जा रहा है। ओली रॉबिन्सन के खिलाफ 55 रन पर आउट होने से पहले विराट ने तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में इस सीरीज का अपना पहला अर्धशतक बनाया।

इंजमाम-उल-हक ने कहा विराट के रन न बनाने से दबाव में भारत

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने कहा है कि अगर विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे वरिष्ठ बल्लेबाज बड़े स्कोर बनाने में नाकाम रहते हैं तो टीम इंडिया दबाव में आ जाएगी। कोहली और पुजारा ने दो साल से अधिक समय से शतक नहीं बनाया है जबकि रहाणे का आखिरी शतक पिछले साल दिसंबर में आया था। पुजारा ने हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट में दूसरी पारी में 91 रन बनाए जबकि कोहली ने 55 रन बनाए।

लगातार संघर्ष कर रहे हैं बड़े खिलाड़ी

अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में, पाकिस्तान के महान खिलाड़ी ने कहा, “अगर आप टीम इंडिया के बल्लेबाजों को देखें, तो विराट कोहली ने लगभग दो वर्षों में शतक नहीं बनाया है। चेतेश्वर पुजारा के साथ भी ऐसा ही है और अजिंक्य रहाणे भी संघर्ष कर रहे हैं। युवा खिलाड़ी हाल के दिनों में टीम को कठिन परिस्थितियों से उबारते रहे हैं।” क्रिकेटर से विशेषज्ञ बने इस खिलाड़ी ने यह भी महसूस किया कि ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला से निचले क्रम के बल्लेबाजों का भारत के लिए अधिक योगदान रहा है।

इंग्लैंड में क्यों हारी टीम इंडिया

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने समझाया कि “विराट दुनिया में नंबर 1 खिलाड़ी हैं, पुजारा और रहाणे बहुत अच्छे टेस्ट खिलाड़ी हैं। लेकिन अगर उनके बड़े स्कोर या शतकों के बीच इतना बड़ा अंतर है, तो युवाओं का दबाव में आना तय है। युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन अनुभवी खिलाड़ियों को नेतृत्व करना चाहिए। अगर टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों पर लगातार दबाव डाला गया तो उन्हें भी संघर्ष करना पड़ेगा. इंग्लैंड में ठीक यही हो रहा है।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com