प्राण प्रतिष्ठा से पहले विशेष मॉनिटरिंग जारी, भड़काऊ बयान देने वालों पर यूपी ATS की पैनी

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा। इस समारोह से पहले कुछ ऐसे लोग है, जो भगवान राम और राम मंदिर को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे है। इससे माहौल खराब हो रहा है। इसी को चलते अब यूपी में विशेष मॉनिटरिंग जारी की गई। जिसके तहत सोशल मीडिया पर यूपी ATS की पैनी नजर रखेगा और ऐसे भड़काऊ बयान देने वालों की निगरानी करेगा।

बता दें कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले सोशल मीडिया पर निगरानी बढ़ा दी गई है। डीजी कानून-व्यवस्था प्रशान्त कुमार ने इसी के मद्देनजर यूपी एटीएस, साइबर थानों व पुलिस को विभिन्न सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए हैं। साइबर पेट्रोलिंग के दौरान सभी पोस्ट पर नजर रखी जा रही है। भड़काऊ बयान देने वाले अब साइबर टीम की रडार पर है, ऐसी सभी धार्मिक पोस्ट को स्कैन किया जा रहा है, जो भड़काऊ मानी जा रही है। पुलिस भी इसे लेकर अलर्ट हो गई है।

भड़काऊ बयान देने वालों पर रखी जा रही नजर
डीजी के निर्देश के बाद पुलिस भी चौकन्ना हो गई है। पुलिस ने सभी जिलों के सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल को एक्टिव कर दिए है और उन तमाम अकाउंट्स पर नजर रखी जा रही है जो अलग अलग समय पर भड़काऊ पोस्ट करते रहते हैं। सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल अलग अलग SEO’s के माध्यम से पूरी मॉनिटरिंग का रही है। अब जो भी ऐसे भड़काऊ बयान देगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में पहुंची सपा सांसद डिंपल यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार के राज में प्रदेश का विकास नहीं हो रहा। बेरोजगारी बढ़ रही है, युवाओं को रोजगार नहीं मिल पा रहा है। भाजपा को लोगों के हित के लिए सोचना चाहिए, महिलाओं को सुरक्षा देनी चाहिए। सरकार को जनता को दी जाने वाली सुविधाओं पर ध्यान देना चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com