प्रवेश वर्मा के बाद अब अमित शाह के चुनाव प्रचार पर 48 घंटे का प्रतिबंध लगाए चुनाव आयोग: संजय सिंह

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Elections 2020) में मतदान का दिन नजदीक आता जा रहा है और विवाद भी बढ़ता जा रहा है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान के खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप) ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है और उन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है.

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह का कहना है कि अमित शाह अपने सासंदों के साथ मिलकर दिल्ली के स्कूली बच्चों, उनके अभिभावकों, शिक्षकों का फर्जी वीडियो डालकर अपमान कर रहे हैं. इस कारण अमित शाह के चुनाव प्रचार पर 48 घंटे का प्रतिबंध लगे.

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के बयान पर संजय सिंह ने कहा कि प्रवेश वर्मा ने आपत्तिजनक टिप्पणी अरविंद केजरीवाल के खिलाफ की है, जो शिक्षा के लिए काम करता है. उसे बीजेपी सांसद आतंकवादी कहते हैं. जो लोगों का इलाज कराता है, शहादत पर 1 करोड़ देता है उस पर इस तरह की बात करेंगे? केजरीवाल को जितनी गाली दोगे, जनता वोट से उसका जवाब देगी.’

चुनाव आयोग ने इससे पहले बुधवार को भड़काऊ बयानों को लेकर बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर एक्शन लेते हुए पार्टी की स्टार कैंपेनर लिस्ट से बाहर करने का आदेश जारी कर दिया. हालांकि, दोनों नेता अभी भी दिल्ली में चुनाव प्रचार कर सकेंगे.

चुनाव आयोग के इस आदेश के बाद भी प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर चुनाव प्रचार कर सकते हैं. अगर कोई प्रत्याशी इन दोनों नेताओं की रैली करवाता है तो वह उसके चुनाव खर्च में जोड़ा जाएगा. इससे पहले इन दोनों नेताओं की रैली को पार्टी के चुनाव खर्च में जोड़ा जाता था.

दूसरी ओर, राजधानी दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां प्रचार में जुटी हुई हैं. बिहार के मु्ख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ चुनाव प्रचार करेंगे. नीतीश कुमार और अमित शाह 2 फरवरी को दिल्ली के बुराड़ी इलाके में साझा रैली करने जा रहे हैं.

साथ ही संगम विहार में भी बीजेपी और नीतीश कुमार की 4 बजे जनसभा भी तय है. नीतीश कुमार अमित शाह और जेपी नड्डा दोनों नेताओं के साथ चुनावी जनसभा करेंगे. दोनों पार्टियों की रणनीति दिल्ली में बिहारी वोटरों का मत हासिल करना है

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com