प्रवासी मजदूरों को वापस भेजने के लिए 35 करोड़ रुपये की मंजूरी दी पंजाब सरकार ने

पंजाब सरकार ने शुरुआती तौर पर प्रदेश में फंसे प्रवासी मजदूरों को वापस भेजने के लिए 35 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है. पंजाब के जालंधर से 1,200 मजदूरों के पहले जत्थे को झारखंड ट्रेन के माध्यम से भेज कर इस पूरे कैंपेन की शुरुआत कर दी गई है.

राज्य सरकार का अनुमान है कि पांच से छह लाख के करीब प्रवासी मजदूर पंजाब से ट्रेनों के माध्यम से वापस जा सकते हैं. अन्य मजदूरों को सड़क मार्ग से भेजा जा सकता है. इस पर राज्य सरकार को करीब 640 रुपये प्रति व्यक्ति टिकट पर खर्च करना होगा.

शुरुआती तौर पर नेशनल डिजास्टर रिलीफ एक्ट 2005 के तहत 35 करोड़ रुपये के बजट को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंजूरी दी है. प्रदेश के तमाम डीसी को अधिकृत किया गया है कि वो जिस तरह से स्पेशल ट्रेनों की रवानगी अलग-अलग प्रवासी मजदूरों के प्रदेश में करवाएंगे, वैसे ही भारतीय रेलवे को इसकी पेमेंट भी कर दी जाए.

ट्रेनों से जाने को लेकर अफरा-तफरी ना हो इसके लिए जाने वाले व्यक्तियों के मोबाइल पर एसएमएस भेजा जाएगा और उस एसएमएस को देखकर ही जा रहे व्यक्ति की मेडिकल स्क्रीनिंग करने के बाद उसे भेजा जाएगा.

देशभर में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या 31,967 पहुंच गई है. अब तक संक्रमण से ठीक होने के बाद 13,160 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं. 1,583 लोगों की मौत हो गई है.

भारत में अब तक कुल 46,711 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं. पंजाब में 1,233 लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 128 लोग ठीक हो चुके हैं. 23 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com