प्रयागराज के जिला जज, जिलाधिकारी और वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक ने नैनी सेंट्रल जेल का किया निरीक्षण

प्रयागराज के जिला जज, जिलाधिकारी और वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक ने सोमवार को नैनी सेंट्रल जेल का निरीक्षण किया। करीब ढाई घंटे के निरीक्षण के दौरान वरिष्‍ठ अधिकारियों ने जेल के बंदियों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। उन्‍हें मिल रही सुविधाओं से भी रूबरू हुए। जेल के बैरकों का भी जायजा लिया।

बंदियों की समस्‍याओं को जाना : प्रयागराज के जिला जज नलिन कुमार श्रीवास्‍तव के साथ डीएम संजय कुमार खत्री और एसएसपी अजय कुमार ने सोमवार को केंद्रीय कारागार का निरीक्षण किया। जिला जज ने जेल के बंदियों को मिलने वाली न्यायिक व्यवस्था को जाना। वरिष्‍ठ अधिकारियों ने केंद्रीय कारागार में व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने जिन बंदियों को जमानतदार नहीं मिल रहे हैं और उनकी जमानत हो चुकी है, ऐसे बंदियों के लिए जमानतदार की व्यवस्था कराने की बात कही। जिन बंदियों के पास वकील नहीं हैं, उन्‍हें वकील उपलब्ध कराने की भी बात कही।

जेल प्रशासन को निर्देशित किया : जेल में ही रहते हुए जिनकी सजा पूरी हो चुकी है और न्यायिक व्यवस्था नहीं मिली है, उनकी रिहाई के मार्ग प्रशस्त करने पर विचार करने का निर्णय लिया गया। जिला जज व जिले के वरिष्‍ठ अधिकारियों ने केंद्रीय कारागार नैनी के प्रशासन को आवश्‍यक दिशा निर्देश दिए।

ढाई घंटे निरीक्षण : अधिकारियों का काफिला सुबह करीब 11 बजे जेल परिसर में पहुंचा था। लगभग 1:30 बजे जब अधिकारी वापस लौट गए तब जेल कर्मियों ने राहत की सांस ली।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com