Creamy Loaded Baked Potato Soup with Bacon and Cheese

पोटैटो सूप लाभकारी है, ऐसे बनाएं घर पर जानिए रेसेपी…

गर्मियों के दिनों में अपने खानपान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होती हैं. सेहत के लिहाज़ से आपको खान पान कुछ ऐसा करना पड़ता है ताकि आपकी सेहत को कोई नुकसान ना हो.

सेहत के लिहाज से आज हम आपको बताने आज रहे हैं कुछ ऐसी डिश जिसे आप गर्मी में घर पर ही बना सकते हैं और आपको उसके कई लाभ भी होते हैं. इसलिए आज हम आपके लिए हेल्दी ‘पोटैटो सूप’ बनाने की Recipe लेकर आए है जो अपने स्वाद के लिए जाना जाता हैं. तो आइये जानते है इस Recipe के बारे में. 

आवश्यक सामग्री-

– 6 आलू
– एक पीली प्याज, बारीक काट लें
– 3 मीडियम गाजर, बारीक काट लें
– 1 कप, बारीक कटी सेलरी
– 2 कप चिकन ब्रॉथ
– स्वादानुसार नमक
– स्वादानुसार काली मिर्च
– एक चौथाई कप बटर
– एक चौथाई कप मैदा
– 2 आधा कप दूध
– आधा कप क्रीम
– भारी तल का बर्तन
– सॉस पैन
– शेडार चीज
– बारीक कटी ग्रीन अनियन

बनाने की विधि-  पोटैटो सूप बनाने के लिए आलू को छील लें और धोकर छोटे टुकड़ों में काट लें. भारी तल के बर्तन में आलू, गाजर, सेलरी, प्याज और चिकन ब्रॉथ डालें. इसमें स्वादानुसार नमक और कालीमिर्च डालें. ढंककर मीडियम आंच पर रख दें. इसे 10 मिनट तक रखें. जैसे ही उबाल आ जाए आंच धीमी करके 15-20 मिनट तक और पकाएं. जब तक सारी चीजें पक रही हैं, एक सॉस पैन को धीमी आंच पर रखें. इसमें बटर डालें और पिघलने के बाद इसमें मैदा डालकर 1 मिनट तक चलाते हुए भूनें. फिर इसमें थोड़ा-थोड़ा करके दूध डालते जाएं और चलाते जाएं ताकि गांठ न पड़े. इस चीज को गाढ़ा पेस्ट होने तक पकाएं. 15-20 मिनट में आलू पक जाएंगी. इसे कड़छी से मैश कर लें और इसमें क्रीम डालकर अच्छी तरह से चलाते हुए पकाएं. अब इसमें तैयार पेस्ट डालकर अच्छी तरह मिलाकर एक उबाल आने दें. तैयार सूप को सर्विंग बाउल में निकालें, चीज और ग्रीन अनियन से गार्निश कर पोटैटो सूप का आनंद लें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com