पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य को लेकर बेटी शर्मिष्ठा ने किया ट्वीट

पिछले दिनों मस्तिष्क में खून का थक्का जमने और बाद में कोरोना संक्रमित पाए गए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Former President Pranab Mukherjee) की हालत गंभीर बनी हुई है। वह दिल्ली के धौला कुआं स्थित आर्मी आरआर (रिसर्च एंड रेफरल) अस्पताल के आइसीयू में भर्ती हैं। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक, शरीर में रक्त का संचार बना हुआ है, लेकिन हालत में सुधार नहीं हुआ है। वह अभी वेंटिलेटर पर हैं।

धौला कुआं स्थित आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि इलाज के लिए भर्ती पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में बृहस्पतिवार सुबह कोई बदलाव नहीं आया है। वो अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

वहीं, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन की खबरों पर बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने ट्वीट ने किया है-‘मेरे पिता के निधन की खबर अफवाह है।’ शर्मिष्ठा ने आगे लिखा है- -उनके पिता के लिए जो भी सर्वश्रेष्ठ हो, ईश्वर वह करें और मुझे जीवन में आने वाले खुशी और दुख के क्षणों को समान रूप से सहने की शक्ति प्रदान करें। मैं उनके लिए चिंता करने वाले सभी लोगों का धन्यवाद व्यक्त करती हूं।’

इससे पहले बुधवार शाम को प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने बताया कि उनके पिता की हालत गंभीर बनी हुई है, लेकिन स्थिर है। अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट किया है- ‘आप सब की दुआओ से मेरे पिता की हालत स्थिर है। मैं आप सबसे गुजारिश करता हूं कि मेरे पिता के सेहत में सुधार के लिए लगातार दुआ करें। धन्यवाद।’

बता दें कि भारत रत्न से सम्मानित 84 वर्षीय प्रणब मुखर्जी को मस्तिष्क में खून का थक्का जमने के बाद 10 अगस्त को दोपहर 12:07 बजे आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उनके मस्तिष्क का ऑपरेशन होना था। इससे पहले कोरोना की जांच की गई। इसमें संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के बाद से ही उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक, विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उनकी हालत पर नजर रखे हुए है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com