पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को समाज के हर वर्ग ने पसंद किया आज भारत के सभी लोग बहुत दुखी है: PM मोदी

प्रणब मुखर्जी के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया था। मोदी ने लिखा- ‘भारत रत्न श्री प्रणब मुखर्जी के निधन पर भारत शोक व्यक्त करता है।

उन्होंने हमारे राष्ट्र के विकास पथ पर एक अमिट छाप छोड़ी है। वे एक विद्वान स्कॉलर रहे। उन्हें समाज के हर वर्ग ने पसंद किया। मैं 2014 में दिल्ली में पहुंचा।

पहले ही दिन से मुझे श्री प्रणब मुखर्जी का मार्गदर्शन, समर्थन और आशीर्वाद मिला। मैं हमेशा उसके साथ अपनी बातचीत को संजोकर रखूंगा। उनके परिवार, दोस्तों, प्रशंसकों और पूरे भारत में उनके समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। ओम शांति।’

इसके अलावा भी कई नेताओं ने उनकी मृत्यु पर शोक जताया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक प्रकट करते हुए उन्हें ‘एक महान विद्वान और देशभक्त बताया।’ उन्होंने आगे कहा कि उनके निधन से हुई क्षति की पूर्ति नहीं की जा सकती है।

भागवत ने आगे कहा कि प्रणब मुखर्जी ने अकेला छोड़ दिया। वह एक दयालु व्यक्ति थे, जो मुझसे जब बात करते थे तो ऐसे बिलकुल नहीं लगता था कि वे भारत के राष्ट्रपति हैं। राजनीतिक मतभेदों के बावजूद, सभी को अपना बनाना उनकी प्रकृति में था। वह हमेशा याद किए जाएंगे.

भागवत ने एक वीडियो संदेश में कहा कि भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. प्रणब मुखर्जी का निधन उन सभी स्वयंसेवकों के लिए बहुत बड़ी क्षति है, जो उनसे मिले थे। जब वह राष्ट्रपति थे तब मैं उनसे दो बार मिला था और उसके बाद मैं उनसे तीन-चार बार मिला।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com