गुजरात : पूर्व मंत्री ने थामा भाजपा का हाथ

 कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोडो न्‍याय यात्रा के गुजरात में प्रवेश करने से ठीक 10 दिन पहले गुजरात में कांग्रेस का आदिवासी चेहरा पूर्व केंद्रीय मंत्री नारण भाई राठवा उनके पुत्र संग्राम राठवा समेत कांग्रेस के कई वरिष्‍ठ नेता अपने हजारों समर्थक मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गये। भाजपा अध्‍यक्ष सी आर पाटिल ने कहा है कि गुजरात भाजपा ने देश में एक नया इतिहास रचा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति नेता एवं लोगों का यह बढता विश्‍वास है।

यूपीए सरकार में रेल राज्‍यमंत्री रहे नारण राठवा कांग्रेस के टिकट पर पांच बार लोकसभा पहुंचे जबकि 2018 में उन्‍हें राज्‍यसभा के लिए चुना गया था। राठवा का यह कार्यकाल अप्रेल में पूरा होगा तथा उनकी जगह भाजपा प्रत्‍याशी राज्‍यसभा चुनाव हो चुका है, राठवा संभवत अगला लोकसभा चुनाव पंचमहाल सीट से लडकर लोकसभा जाने की तैयारी में हों। राठवा पिता – पुत्र के साथ अहमदाबाद से विधानसभा चुनाव में 2 बार कांग्रेस प्रत्‍याशी रहे धर्मेंद्र पटेल, भाषा भाषी सेल के प्रदेश अध्‍यक्ष करणसिंह तोमर, अहमदाबाद,वडोदरा, छोटा उदेपुर, दाहोद के कई कांग्रेसी नेता व उनके हजारों समर्थक भाजपा में शामिल हो गये।

भाजपा अध्‍यक्ष पाटिल, उपाध्‍यक्ष गोरधन झडपिफया आदि नेताओं ने उन्‍हें केसरिया टोपी व दुपट्टा पहनाकर पार्टी में शामिल किया। राठवा ने मीडिया के सवालों के जवाब में इतना ही कहा कि अब कांग्रेस का केवल झंडा लेकर घूमने का कोई अर्थ नहीं रह गया, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को साथ रखने के लिए ऐसा राजनीतिक मंच जरुरी होता है।

भाजपा अध्‍यक्ष सीआर पाटिल ने कहा है कि कांग्रेस नेता व उनके 10 हजार समर्थकों को भाजपा में शामिल कर गुजरात भाजपा ने देश में एक इतिहास बनाया है। यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास, विचारधारा और उनकी रीति नीति में विश्‍वास का परिणाम है। कांग्रेस ने लोगों को जाति के नाम पर लडाया और राज किया। मोदी ने जातियों को जोडकर महिलाओं व युवाओं को सशक्‍त बनाया तथा समाज के अंतिम छोर पर मौजूद व्‍यक्ति तक विकास के लाभ पहुंचाये।

मोदी ने दवारिका में स्‍कूबा डाइव कर समुद्र के तल में स्थित प्राचीन द्वारिका नगरी की पूजा अर्चना कर देश के लोगों ने धार्मिक विशवास को मजबूत व जीवित करने का काम किया। मोदी के नेत्रत्‍व में अवि‍कसित भारत अब विकसित राष्‍ट्र बनने जा रहा है, लोगों ने अब तीसरी बार मोदी सरकार बनाना तय कर लिया है। प्रदेश उपाध्‍यक्ष गोरधन झडपिफया ने कहा कि दुनिया में भारत का स्‍वाभिमान व प्रचंड गौरव स्‍थापित किया है। गौरतलब है कि आगामी 7 मार्च को भारत जोडो न्‍याय यात्रा के साथ राहुल गांधी गुजरात में प्रवेश करेंगे उससे पहले भाजपा ने कांग्रेस के गढ में सेंध लगाई है।

नगर पालिका में गबन का मामला

नारण राठवा के पुत्र संग्राम राठवा 2021 -2022 में छोटा उदेपुर नगर पालिका के अध्‍यक्ष रह चुके हैं, इस दौरान उनकी कंपनी को बिना टेंडर 50 लाख का ठेका देकर 2 करोड 18 लाख रु के भुगतान के मामले में आरोपी है तथा जांच के बाद आयुक्‍त ने उनसे यह रकम वसूली के आदेश दिये थे, अभी यह मामला न्‍यायालय में लंबित है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com