पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय टीम पर तंज कसा

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा था। दुनिया की दो ताकतवर टीम की टक्कर देखने को सभी बेकरार थे। मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को पहले वनडे में 10 विकेट से हराया और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत की हार पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे बेहद शर्मनाक बताया।

मुंबई के वानखेडे स्टेडियम पर खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 255 रन का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर और एरोन फिंच की शतकीय पारी के दम पर बिना विकेट खोए 37.4 ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया की जामकर तारीफ हो रही है तो भारतीय टीम की आलोचना की जा रही है।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने मैच के बाद कहा, यह एक बहुत ही बड़ा दिन था, आज ही यह फैसला होना था कि कौन सी टीम दोनों में सबसे बेहतर है लेकिन भारतीय टीम को आश्चर्यजनक रूप से शर्मनाक हाल झेलनी पड़ी। उनकी गेंदबाजी को रिकॉर्ड रन पड़े और उन्होंने समर्पण कर दिया। वो एक विकेट भी हासिल नहीं कर पाए।

टॉस बहुत ही अहम साबित हुआ,  “भारत ने टॉस गंवाया और मैच भी हार गए। शिखर धवन ने बहुत ही अच्छा खेल दिखाया। कोहली 28वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे यह समझ से परे है। साझेदारी तो हुई लेकिन को एक बहुत बड़ी नहीं हो पाई। पहले बुमराह और शमी थे और फिर भारतीय स्पिनर्स की पिटाई हुई।”

“भारतीय टीम को वापस जाकर अच्छे से प्लान करना चाहिए। कोहली 28वें ओवर में बल्लेबाजी करने नहीं आ सकते। उनको और पहले बल्लेबाजी करने आना चाहिए। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने कड़ी चोट दी, चकनाचूर कर दिया और करारा प्रहार किया।”

यह भारतीय टीम के आइना दिखाने जैसा था। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पूरी तरह से निगल लिया और भारतीय गेंदबाजी का मजाक बना कर रख दिया। अगर ऑस्ट्रेलिया दोबारा से टॉस जीत तो ऐसा ही एक बार फिर से देखने को मिलेगा। यह बहुत ही शर्मनाक होगा अगर भारत 3-0 से सीरजी हार जाए। भारतीय टीम में आत्मविश्वास नजर ही नहीं आया, मुझे यह देखकर बहुत ही अजीब लगा।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com