पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर के शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते: विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर के घर पर बनाए शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज में कोहली भारत में खेलते हुए सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में सचिन की बराबरी कर सकते हैं। कोहली घर पर सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में सचिन से एक शतक पीछे हैं।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर के बनाए हर रिकॉर्ड को धीरे-धीरे अपने नाम करते जा रहे हैं।

वनडे में 43 शतक बना चुके कोहली घर पर खेलते हुए सचिन तेंदुलकर के 20 शतक बनाने के रिकॉर्ड की बराबरी करने से एक कदम दूर हैं। भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलना है और उम्मीद की जा रही है कोहली इन तीन मैचों में सचिन तो पीछे छोड़ सकते हैं।

भारत में खेलते हुए सचिन तेंदुलकर ने अब तक कुल 20 वनडे शतक बनाए हैं। विराट कोहली के नाम भारत में खेलते हुए इस वक्त 19 वनडे शतक हैं।

मुंबई में खेले जाने वाले वनडे में कोहली नजर सचिन के भारत में बनाए शतकों के रिकॉर्ड पर रहेगी। अब तक भारत में कोहली ने 92 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 60 की बेमिसाल औसत से 4882 रन बनाए हैं। जिसमें 19 शतक शामिल हैं।

वनडे क्रिकेट में सचिन के नाम 51 शतक बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इस फॉर्मेट में सचिन के बाद विराट कोहली का नाम आता है। कोहली ने 43 वनडे शतक बनाए हैं और जिस रफ्तार से वो शतक पर शतक बना रहे हैं वह सचिन के रिकॉर्ड को जल्दी ही तोड़ सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com