पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को मिलेगा पद्मश्री अवॉर्ड

साल 2018 में क्रिकेट को अलविदा कहने वाले गौतम गंभीर को भारत सरकार ने पद्मश्री अवॉर्ड देने की घोषणा की है. गंभीर भारतीय टीम को दो विश्व कप जीताने में अपना अहम योगदान दिया है.

गंभीर भारत के लिए 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी-20 मैच खेल चुके हैं. गौतम ने टेस्ट में 4154 रन बनाए हैं. टेस्ट के अलावा गौतम ने वनडे में 5238 और टी-20 में 932 रन बनाए हैं. इसके साथ ही गौतम के नाम टेस्ट में 9 और वनडे में 11 शतक लगा चुके हैं.

गौतम के अलावा मशहूर पर्वातारोही बछेंद्री पाल को भारत सरकार ने पद्म भूषण अलंकरण देने की घोषणा की है. भारत सरकार द्वारा जारी पद्म भूषण पुरस्कार की सूची में बछेंद्री एकमात्र खिलाड़ी हैं. इसी के साथ भारत सरकार ने पद्मश्री अवार्ड का भी ऐलान किया है जिसमें बीते साल राष्ट्रमंडल खेल और एशियाई खेलों में गोल्ड जीतने वाले पुरुष पहलवान बजरंग पूनिया का नाम शामिल है.

भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री भी पद्मश्री अवार्ड मिलने वाले खिलाड़ियों की सूची में जगह पाने में सफल रहे हैं.

इनके अलावा पुरुष टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरथ कमल, भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान अजय ठाकुर, महिला तीरंदाज बोमबायला देवी, महिला शतरंज खिलाड़ी हरिका द्रोणावल्ली, बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रशांती सिंह को भी पद्मश्री अवार्ड देने की घोषणा की गई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com