पूरन, हेटमायर ने साउथ अफ्रीका को कहीं का नहीं छोड़ा, तीसरा टी20 जीत विंडीज ने 3-0 से नाम की सीरीज

शिमरन हेटमायर और निकोलस पूरन की तूफानी पारियों के दम पर वेस्टइंडीज ने मंगलवार रात खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में साउथ अफ्रीका को आठ विकेट से हरा दिया। इसी के साथ मेजबान वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम की। साउथ अफ्रीका ने बारिश के कारण 13 ओवर प्रति पारी हुए इस मैच में चार विकेट खोकर 108 रन बनाए। विंडीज ने 9.2 ओवरों में दो विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया।

शुरुआती दो मैच जीत वेस्टइंडीज ने सीरीज पहले से ही अपने नाम कर ली थी। साउथ अफ्रीका की कोशिश थी कि वह तीसरा मैच जीत अपनी लाज बचा ले, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 की रनर अप इस काम में नाकाम रही।

पूरन और हेटमायर का तूफान

साउथ अफ्रीका की बुरा हालत का कारण पूरन और हेटमायर की तूफानी बैटिंग रही। पहले ही ओवर में एलिक एथानजे का विकेट गिरने के बाद पूरन ने दूसरे ओपनर शाई होप के साथ पारी को संभाला। एथानजे तीन गेंदों पर एक रन बनाकर बजोर्न फॉर्ट्यून का शिकार बने। साउथ अफ्रीका को लगा कि वह यहां से विंडीज पर दबाव बना सकती, लेकिन पूरन ने तूफानी अंदाज दिखा उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया। होप और पूरन के बीच 58 रनों की साझेदारी हुई। 13 गेंदों पर चार छक्के और दो चौके मार पूरन 35 रन बनाकर आउट हो गए।

उनके बाद आए हेटमायर ने पूरन के काम को चालू रखा। हेटमायर ने 17 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 31 रन बना टीम को जीत दिलाई। होप 24 गेंदों पर 42 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने चार छक्के और एक चौका मारा।

स्टब्स की अच्छी पारी

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। साउथ अफ्राकी तेज शुरुआत नहीं कर सका। 20 गेंदों पर रीजा हैंड्रिंग्स सिर्फ नौ रन ही बना पाए और पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए। हेंड्रिक्स को अकिल हुसैन ने आउट किया। यहां साउथ अफ्रीका का स्कोर 23 रन था। कप्तान एडेन मार्करम ने आकर कुछ अच्छे शॉट्स लगा और रन गति को बढ़ाने की कोशिश की। रोमारियो शेफर्ड ने 10वें ओवर में उनको पवेलियन की राह दिखाई। मार्करम ने 12 गेंदों पर 20 रन बनाए।

दूसरे सलामी बल्लेबाज रायन रिकलटन 24 गेंदों पर 27 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में ट्रिस्टन स्टब्स ने तूफानी अंदाज दिखाया जिसके दम पर साउथ अफ्रीका 100 के पार जा सका। स्टब्स ने 15 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 40 रन बनाए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com