पुरुषों की उत्तेजना को कम करेंगे ये सेक्स टॉयज

व्यक्ति के जीवन के विभिन्न कार्यों की तरह ही सेक्स भी जीवन की एक महत्वपूर्ण क्रिया है. इस क्रिया को कुछ लोग गलत समझते हैं, तो कुछ इसको जीवन की एक सामान्य प्रक्रिया मानते हैं. जीवन के कई पड़ावों में सभी को कई कार्यों को पूरा करना होता है. इसी तरह सेक्स भी हमारे सामान्य शरीर की एक आवश्यकता होती है. आज सामाज व बाजार में सेक्स की अनुभूति को पूरा करने के लिए कई तरह के विकल्प मौजूद हैं. जिनमें से एक है सेक्स टॉय (सेक्स खिलौने). महिलाओं और पुरुषों को यौन संतुष्टि प्रदान करने व सेक्स क्रिया के आनंद को बढ़ाने के लिए इस तरह के खिलौनों की मदद ली जा सकती  है. यह पुरुष व महिला के जननांगों की तरह होते हैं, जिनका प्रयोग वास्तविक सेक्स की तरह ही आनंद देता हैं.

यह कंपनशील व अकंपनशील दोनों ही तरह के होते हैं. इनको आप अकेले में या अपने साथी के साथ सेक्स करते समय इस्तेमाल कर सकते हैं. कुछ वर्षों पहले इस तरह के खिलौनों को इस्तेमाल करने वाले लोगों को सनकी या मानसिक विकार से ग्रस्त समझा जाता था. लेकिन समय के साथ-साथ लोगों के विचारों में भी बदलाव आया है. बेशक सेक्स टॉय (सेक्स खिलौनों) का बाजार हजारों करोड़ का हो, परंतु आज भी अपने देश में इसको खरीदने के लिए लोग संकोच करते हैं.

पुरुषों के लिए सेक्स टॉय – पुरुषों के लिए सेक्स टॉय में सबसे ज्यादा महिलाओं की कृत्रिम योनि के आकार के खिलौनें प्रचलित है. इसको पॉकेट पुसीस या पुरुषों का हस्तमैथुन करने वाला भी कहा जाता है. इसे मुलायम पदार्थों से बनाया जाता है, ताकि यह पुरुषों को योनि की तरह ही एहसास कराए. पुरुषों के हस्तमैथुन के लिए तैयार खिलौनों को कई आकार में बनाया जाता है. इनको बनाते समय इस बात का भी ध्यान रखा जाता है कि यह आसानी से साफ हो सकें –

बॉल लॉक (Ball lock) अंडकोष के लिए तैयार किया गया सेक्स टॉय होता है. इसको अंडकोष में अंगूठी की तरह पहना जाता है.

लिंग की कठोरता को बनाएं रखने के लिए एक विशेष अंगूठी (Cock rings) के आकार का सेक्स टॉय बनाया गया है. इसको लिंग के निचले हिस्से पर पहना जाता है. यह कुछ-कुछ बॉल लॉक की तरह ही होता है. यह धातु, रबड़ या प्लास्टिक से बनाया जाता है. इसको पुरुष स्खलन को रोकने के लिए भी प्रयोग में लाया जाता है. इससे रक्त का प्रवाह लिंग में रोका जाता है, जिससे शीघ्रपतन व कई अन्य तरह की समस्याओं के लिए भी पहना जाता है. इसमें बुलेट वाइब्रेट्रर लगाया जाता है, जो अंडकोष व योनि में कंपन पैदा कर सेक्स को और भी आनंदपूर्ण बना देता है.

पाईप के आकार का सेक्स टॉय-  इसको डॉकिंग स्लिव (Docking sleeve) भी कहते हैं. यह एक पाईप के टुकड़े की तरह होता है. जिसके दोनों छोर खुले होते हैं. इसमें दो पुरुष एक साथ मैथुन कर सकते हैं.

फिफि (Fifi)- यह एक बॉक्स की तरह होता है, जिसमें तौलिया या कपड़ा लगा होता है. इसको भी पुरुष सेक्स टॉय की तरह ही इस्तेमाल करते हैं. यह योनि की आकृति का होता है.

प्रोस्टेट मसाजर (Prostate massager) – यह भी एक तरह का सेक्स टॉय ही होता है. इसको पुरुषों में होने वाली प्रोस्टेट समस्या में इस्तेमाल किया जाता है. इससे प्रोस्टेट ग्रंथि पर प्रभाव डाला जाता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com