बलूच नेता ने कहा- पीएम मोदी सिर्फ एक ऐसे प्रधानमंत्री जो हमारा दर्द समझते हैं

नई दिल्ली। बलूचिस्तान के नेता मजदाक दिलशाद बलूच ने उनके हकों की आवाज उठाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की02_10_2016-mazdak है।

बलूच नेता हमारा दर्द समझते हैं पीएम मोदी

उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी बलूच लोगों का दर्द समझते हैं। यह पिछले 70 वर्षों में पहली बार है जब किसी भारतीय प्रधानमंत्री ने बलूचिस्तान की आवाज बुलंद की हो।

भारत के इस बाबत उठाए गए कदमों से संतुष्ट दिलशाद ने कहा कि पीएम मोदी ने 15 अगस्त के अवसर पर बलूचिस्तान की आवाज उठाकर उनकी लड़ाई को मजबूती प्रदान की हैै। पीएम ने इस मौके पर कहा कि वह पाकिस्तान द्वारा बलूचिस्तान में किए जा रहे दमन को वह पूरी दुनिया के सामने लाएंगे और इसको लेकर दुनिया का जागरुक करेंगे।

एक अन्य नेता तारिक फतह ने बलूच राष्ट्रीयता इस मौके पर कहा कि स्विटजरलैंड में निर्वासित जीवन जी रहे बलूच नेता ब्रह्मदाग बुगती ईलाज की वजह से भारत में हैं। उन्होंने भारत में शरण लेने के लिए आवदेन भी किया है। उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान के सभी लोग सुषमा स्वराज के उस भाषण से भी काफी खुश हैं जो उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा में बीतेे 26 सितंबर को दिया था।

मजदाक ने इस अवसर पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान लगातार इसको झूठा बताता आ रहा है। लेकिन यही लोग बलूचिस्तान पर पाकिस्तान खामोश है। इंडिया पॉलिसी फाउंडेशन के तत्वाधान में आयोजित इस कार्यक्रम भारत माता की जय और पाकिस्तान मुर्दाबाद के भी नारे लगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com