पिता मुख्तार की प्रार्थना सभा में शामिल हो सकेगा अब्बास

सर्वोच्च अदालत ने घर जाने के लिए अब्बास को 10 से 12 जून तक की अनुमति दी है। 13 जून को अब्बास को वापस जिला जेल लाया जाएगा।

पचलाना जिला जेल में बंद बाहुबली विधायक अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से पिता मुख्तार अंसारी की मौत के बाद आयोजित हो रही प्रार्थना सभा में शामिल होने की इजाजत दी गई है। सर्वोच्च अदालत ने घर जाने के लिए अब्बास को 10 से 12 जून तक की अनुमति दी है। 13 जून को अब्बास को वापस जिला जेल लाया जाएगा।

बाहुबली विधायक अब्बास अंसारी को चित्रकूट की जेल से पचलाना जिला जेल में पिछले वर्ष 14 फरवरी को शिफ्ट किया गया था। तब से वह यहां के हाई-सिक्योरिटी बैरक में बंद है। अब्बास के पिता की मौत हुई तो न्यायालय से इजाजत नहीं मिलने के कारण अब्बास जनाजे में शामिल नहीं हो सका। पिछले माह फातिहा में हिस्सा लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने इजाजत दी थी तो अब्बास को कड़ी सुरक्षा में फातिहा में शामिल कराने के लिए गाजीपुर ले जाया गया। 

उसके पिता की प्रार्थना सभा 10 जून को है। अब्बास प्रार्थना सभा में हिस्सा लेगा। उसके बाद 11 व 12 जून को भी वह पारिवारिक सदस्य, सगे संबंधियों से मुलाकात कर सकेगा। इस दौरान वह मीडिया से बातचीत नहीं कर सकेगा। वहीं भाषण और राजनीतिक कार्यक्रम में भी हिस्सा नहीं ले सकेगा।

सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास को क्या इजाजत दी है। इसकी जानकारी नहीं है। जेल प्रशासन को फिलहाल किसी प्रकार के आदेश-निर्देश नहीं मिले हैं। निर्देश के अनुसार व्यवस्था की जाएगी। -विजय विक्रम सिंह, जेल अधीक्षक

दो माह बाद घर आएंगे विधायक अब्बास 
मऊ के विधायक अब्बास अंसारी दो महीने बाद फिर घर आएंगे। पिता मुख्तार अंसारी की प्रार्थना सभा में शामिल होने की सुप्रीम कोर्ट ने अनुमति दी है। कासगंज से 10 जून को जिला कारागार आएंगे और 12 जून तक रहेंगे। इस दौरान पुलिस हिरासत में परिवार से मिलेंगे। फिर 13 जून को कासगंज कारागार रवाना हो जाएंगे।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दस अप्रैल को अब्बास अंसारी पिता मुख्तार अंसारी की कब्र पर फातिहा पढ़ने आए थे। उन्हें कासगंज जेल से गाजीपुर लाया गया था। उन्हें 11 अप्रैल को कड़ी सुरक्षा के साथ मुहम्मदाबाद स्थित कालीबाग कब्रिस्तान ले जाया गया था। मालूम हो कि अब्बास अंसारी चार नवंबर 2022 से जेल में हैं। उन्हें फरवरी 2023 में चित्रकूट से कासगंज की पचलाना जेल भेजा गया था। अब्बास पर गाजीपुर कोतवाली, मऊ, लखनऊ और चित्रकूट में आठ मुकदमे दर्ज हैं।

 28 मार्च को पिता मुख्तार अंसारी की मौत हो गई थी। दो भाइयों में बड़े अब्बास अंसारी पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे। अब अब्बास पिता मुख्तार अंसारी की प्रार्थना सभा में शामिल होंगे। दस से 12 जून दो दिनों तक अब्बास अंसारी जिला कारागार में रहेंगे। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com