पाक में शारीरिक दूरी के नियमों का हो रहा उल्लंघन, बंद किए गए 100 से अधिक रेस्तरां और वेडिंग हॉल

पाकिस्तान की राजधानी कराची में शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने के कारण 100 से अधिक रेस्तरां और वेडिंग हॉल को बंद कर दिया गया है।  सीओवीआईडी ​​-19 की मौतों में अचानक वृद्धि के बीच  शारीरिक दूरी  के नियमों के उल्लंघन पर पाकिस्तान के अधिकारियों ने कराची की वित्तीय राजधानी में 100 से अधिक रेस्तरां और छह वेडिंग हॉल बंद कर दिए हैं।

सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए शहर के कुछ उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में लॉकडाउन भी लगाया है। देश के अन्य हिस्सों में भी शारीरिक दूरी के नियमों पर एक समान कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

पाकिस्तानियों को पिछले महीने से शारीरिक दूरी से दूर का उल्लंघन करते देखा गया है जब शादी के हॉल को इस तरह के नियमों का पालन करने की शर्त पर खोलने की अनुमति दी गई थी। अधिकारियों ने इससे पहले दक्षिणी सिंध प्रांत में देश के 15 एकल-दिवसीय सीओवीआईडी ​​-19 के घातक हमलों में से 13 की सूचना दी थी, जिनमें से कराची राजधानी है। पाकिस्तान ने 6,499 मौतों के साथ 313,431 मामलों की पुष्टि की है।

बात करें वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या की तो दुनियाभर में कोरोना वायरस से तीन करोड़ 24 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश अमेरिका है। अकेले अमेरिका में कोरोना वायरस से 61 लाख से अधिक लोग संक्रमित है। अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर कोरोना संक्रमितों की संख्या में दूसरे स्थान पर भारत है। गौरतलब है कि चीन के वुहान शहर में कोरोना का सबसे पहला मामला सामना आया था। इसके बाद दुनियाभर में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली। हालात ऐसे बने की विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित करना पड़ा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com