पाक के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा-मुझे खुशी होगी अगर ये भारतीय गेंदबाज मेरी तेज रफ्तार गेंद का वर्ल्ड रिकार्ड तोड़ दे

इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में अपनी तेज रफ्तार गेंद से सबका ध्यान खींचने वाले उमरान मलिक अब पहले से बेहतर नजर आ रहे हैं। इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से लगातार उन्होंने शानदार मुकाबले खेले हैं। उन्होंने अपनी तेज रफ्तार और धातक स्पेल से सबको प्रभावित किया है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है अगर उनकी सबसे तेज रफ्तार का वर्ल्ड रिकार्ड उमरान तोड़ दें तो खुशी होगी।

अख्तर ने कहा, मैं उनको एक लंबा करियर देते हुए देखा चाहूंगा। कुछ दिन पहले ही मुझे कोई क्रिकेट इतिहास के सबसे तेज गेंद डालने की बधाई दे रहा था, इसको 20 साल हो चुके हैं जब मैंने वो गेंद डालकर रिकार्ड बनाया था तब से अब तक कोई इसे तोड़ नहीं पाया। लेकिन मैंने कहा, कोई ऐसा जरूर होगा जो इस रिकार्ड को तोड़ेगा। मैं काफी खुशी होगी अगर जो उमरान मेरा यह रिकार्ड तोड़ेंगे। लेकिन उनको इस बात का ध्यान देना होगा कि इस दौरान चोटिल ना हों, चाहता हूं कि वह बिना चोट के अपने करियर को लंबा खींच सकें।

मैं उनका विश्व पटल पर खेलते देखना चाहता हूं क्योंकि वह इस जगह के लिए बने हैं। इस वक्त ऐसे ज्यादा लोग नहीं हैं जो 150 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार को पार कर सके। हमने देखा है कि उमरान लगातार इस रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं। मैं चाहता हूं उमरान 100 मील प्रतिघंटा की रफ्तार को अपने दिमाग में रखें। मुझे इस बात से बेहद खुशी होगी अगर जो वह 100 मील प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने वालों की क्लब में शामिल हो जाएं। लेकिन इसके लिए उनको चोट से बचकर रहना होगा, वर्ना यह उनके करियर को आधी कर देगी।

बीसीसीआइ और यूथ अकादमी को उमरान के वर्कलोड का ध्यान रखना होगा। आगे बढ़ने के लिए उनको वैज्ञानिक तरीके से ट्रेनिंग करनी चाहिए। उनकी गेंदबाजी का माप किए जाने की जरूरत है। जब आप कार को तेज रफ्तार से भगाते हैं तो इससे टायर के फूलने की या इंजन के डैमज होने की संभावनी रहती है। इसको फैक्ट्री में वापस जाने की जरूरत पड़ती है और स्वस्थ होना होता है। आफ सीजन में उमरान को तय करना होगा कि वह अपने डबल वर्कलोड से ट्रेनिंग करें। इससे उनके वर्कलोड का दबाव कम कर देगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com