पाक का आतंकी प्रेम: अब इमरान खान के सांसद बनेंगे आतंकी, बुरहान वानी का किरदार निभाएंगे…

पाकिस्‍तान का आतंकी प्रेम यूं तो किसी से छिपा नहीं रहा है, लेकिन इस बार जो देखने में आ रहा है वह पहले कभी नहीं आया। एक्‍टर से डायरेक्‍टर बने अयूब खोसा आतंकी बुरहान वानी पर एक फिल्‍म बनाने जा रहे हैं। इसमें नेशनल असेंबली के सदस्‍य आमिर लियाकत हुसैन आतंकी बुरहान वानी का किरदार निभाने वाले हैं। उनका कहना है कि कश्‍मीर पर बनी फिल्‍में अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर पहचान नहीं बना पाती हैं, लेकिन क्‍योंकि बुरहान न सिर्फ कश्‍मीर बल्कि पूरे पाकिस्‍तान के हीरो हैं इसलिए उस पर फिल्‍म बनाई जाएगी। आमिर कराची से इमरान खान की पार्टी पीटीआई के सांसद हैं। जहां तक पाकिस्‍तान के आतंकी प्रेम की बात है तो यह कोई नई नहीं है। नवाज हो या परवेज मुशर्रफ या फिर खुद इमरान खान सभी इससे ग्रसित हैं।

बुरहान वानी को भारतीय सुरक्षाबलों ने 8 जुलाई 2016 में कश्‍मीर में एक मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया था। इसके बाद जम्‍मू कश्‍मीर के कई इलाकों में हिंसा का लंबा दौर चला जिसके चलते लगातार 53 दिनों तक राज्‍य के कई इलाकों में कर्फ्यू तक लगाना पड़ा था। वह हिजबुल का पोस्‍टर ब्‍वॉय भी था जो सेना पर हुए कई हमलों में शामिल था। इतना ही नहीं वह मासूम लड़कों को आतंकी बनने की राह पर धकेलने में माहिर था। इसके अलावा वह सोशल मीडिया पर अपनी फोटो भी धड़ल्‍ले से डालता था। 16 अक्‍टूबर 2010 को बुरहान बिना किसी को बताए घर से चला गया था और 2011 में उसने महज 15 साल की उम्र में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन को ज्‍वाइन कर लिया था।

सेना की तरफ से बुरहान वानी पर दस लाख रुपये का ईनाम रखा गया था। 2015 में उसने अपने दस अन्‍य आतंकियों के साथ एक फोटो फेसबुक पर शेयर की थी। सेना ने अब तक इस फोटो में शामिल दस आतंकियों को ढेर कर दिया है। बुरहान से पहले उसके भाई को भी सेना ने एक मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था। जहां तक बुरहान के मारे जाने और पाकिस्‍तान के आतंकी प्रेम की बात है तो पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उसको शहीद बताते हुए हीरो करार दिया था। शरीफ ने यहां तक कहा था कि बुरहान की शहादत बेकार नहीं जाएगी।

अगस्‍त 2017 में पाकिस्‍तान में आजादी नाम से एक ट्रेन चलाई गई थी, जिसपर बुरहान वानी की फोटो लगाई गई थी। बुरहान वानी की बरसी पर ही लश्कर-ए-तोयबा के आतंकियों ने अमनाथ यात्रा पर हमला कर 7 श्रद्धालुओं को मार दिया था। अब जिस आतंकी पर पाकिस्‍तान में फिल्‍म बनने जा रही है उसके एक नहीं कई लड़कियों से संबंध थे। इससे ही नाराज होकर उसकी एक गर्लफ्रेंड ने उसकी जानकारी सेना को दी थी। वह लड़की बुरहान के प्रेम में पड़ चुकी थी। लेकिन जब उसको इस बात का पता चला कि बुरहान के एक नहीं कई लड़कियों से संबंध हैं तो वह बुरी तरह से टूट गई और उसने इसका बदला लेने के लिए बुरहान की जानकारी सेना को मुहैया करवाई थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com