पाकिस्तान वैश्विक शांति के लिए अमेरिका के साथ काम करना चाहता है

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को आश्वासन देते हुए कहा कि इस्लामाबाद वैश्विक शांति और क्षेत्र की समृद्धि के सामान्य लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए वॉशिंगटन के साथ काम करना चाहता है। शहबाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान अमेरिका के साथ अपने संबंधों को बेहद महत्व देता है। शरीफ का यह बयान बाइडन के लिखे पत्र के बाद आया है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को आश्वासन देते हुए कहा कि इस्लामाबाद वैश्विक शांति और क्षेत्र की समृद्धि के सामान्य लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए वॉशिंगटन के साथ काम करना चाहता है।

शहबाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान अमेरिका के साथ अपने संबंधों को बेहद महत्व देता है। शरीफ का यह बयान बाइडन के लिखे पत्र के बाद आया है। शरीफ ने यह भी कहा कि दोनों देशों के बीच ऊर्जा क्षेत्र में सहयोग और ग्रीन अलायंस फ्रेमवर्क पहल का स्वागत है।

वॉशिंगटन पाकिस्तान के साथ खड़ा रहेगा
हालांकि, पाकिस्तान के डॉन अखबार के हवाले से विशेषज्ञों ने कहा कि बाइडन के पत्र में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को सत्ता संभालने या चुनाव में जीत के लिए बधाई नहीं दी गई। गौरतलब है कि पत्र में अमेरिका ने आश्वासन दिया कि वॉशिंगटन सबसे गंभीर वैश्विक और क्षेत्रीय चुनौतियों से निपटने के लिए पाकिस्तान के साथ खड़ा रहेगा।

बाइडन ने इमरान खान के साथ ऐसा संवाद नहीं किया
इस्लामाबाद में नए प्रशासन के साथ पहले संवाद में बाइडन ने कहा कि हमारे और दुनिया भर के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दोनों के बीच स्थायी साझेदारी महत्वपूर्ण बनी हुई है। दिलचस्प बात यह है कि जब अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर उन्होंने पद संभाला था, तब पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ उन्होंने ऐसा कोई संवाद नहीं किया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com