पाकिस्तान में भारतीय सेना की कारवाई में मारे गए 18 आतंकी और 16 पाकिस्तानी जवान: भारतीय सेना

भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 खत्म करने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। बौखलाए पाकिस्तान ने सीमा पार से घुसपैठ कराने के लिए सीमा पर लगातार गोलीबारी करता रहता है।

इस एक गोलीबारी की जवाबी कारवाई में भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) की नीलम वैली में तोप से दागे गए गोले में 18 आतंकी मार गिराए। इसके अलावा अक्तूबर 19 और 20 को हुई कार्रवाई में पाकिस्तान के 16 जवान भी मारे गए थे। हालांकि सेना ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि नहीं की है।

अधिकारियों का कहना है कि भारत द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया था और अन्य जिहादियों को मार गिराया था। नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के संघर्षविराम का उल्लंघन करने के बाद भारत ने उसे मुंहतोड़ जवाब देते हुए कार्रवाई की थी। रविवार को सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को दो बार भारतीय सेना की पीओके में स्थित लॉन्च पैड पर की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी दी।

रक्षा मंत्री ने इस कार्रवाई के लिए सेनाध्यक्ष को बधाई दी। उन्होंने रावत से कहा कि किसी भी लॉन्च पैड को न बख्शा जाए लेकिन इस बात को सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी निर्दोष नागरिक को नुकसान न पहुंचे। रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के गोला बारूद और राशन डिपो बर्बाद हो गए थे।

नीलम घाटी में मौजूद चार लॉन्च पैड को निशाना बनाया गया। इसके अलावा जूरा, अथमुकाम और कुंडलशाही के लॉन्च पैड को लक्षित किया गया था। उधर रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो उस पर और सख्त कारवाई की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com