पाकिस्‍तान दौरे पर आने के लिए पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय टीम से की गुजारिश

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शोएब मलिक ने भारतीय टीम से गुजारिश की है। शोएब मलिक ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए भारतीय टीम से पाकिस्‍तान दौरा करने की मांग की है। बीसीसीआई पहले ही स्‍पष्‍ट कर चुका है कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्‍तान नहीं जाएगी। पीसीबी ने आईसीसी पर भारत को मनाने की जिम्‍मेदारी छोड़ दी है। जानिए शोएब मलिक ने क्‍या कहा।

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान शोएब मलिक ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए भारतीय टीम ने पाकिस्‍तान दौरे पर आने के लिए गुजारिश की है। पता हो कि भारत और पाकिस्‍तान ने 2013 से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है क्‍योंकि दोनों देशों के बीच सीमा और राजनीतिक तनाव की स्थिति बनी रहती है।

भारत और पाकिस्‍तान टीम के बीच आईसीसी के प्रमुख टूर्नामेंट्स में भिड़ंत होती रही है। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्‍तान को मिली है। मगर दोनों देशों के बीच सीमा और राजनीतिक तनाव को देखते हुए भारतीय टीम का पाकिस्‍तान जाना असंभव लग रहा है।

शोएब मलिक की भारतीय टीम से अपील
इस दौरान कई रिपोर्ट्स में सामने आया कि भारतीय टीम पाकिस्‍तान दौरे पर नहीं जाएगी। तब शोएब मलिक ने भारतीय टीम से पाकिस्‍तान आने की गुजारिश की और राजनीति को खेल से दूर रखने की सलाह दी। मलिक ने क्रिकेट पाकिस्‍तान से बातचीत में कहा कि पाकिस्‍तान की टीम ने वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए भारत यात्रा की थी तो अब टीम इंडिया की बारी है कि वो इस विश्‍वास को कायम रखे।

शोएब मलिक का बयान
भारत और पाकिस्‍तान के बीच जो भी परेशानियां हैं, उसे निजी तौर पर हल करना चाहिए। राजनीति को खेल से नहीं जोड़ना चाहिए। पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम पिछले साल भारत गई थी और अब टीम इंडिया के लिए यहां आने का अच्‍छा मौका है। मेरे ख्‍याल से भारतीय टीम के कई खिलाड़ी पाकिस्‍तान में नहीं खेले हैं तो उनके लिए यह अच्‍छा मौका होगा। हम बहुत अच्‍छे लोग हैं। मुझे विश्‍वास है कि भारतीय टीम यहां जरूर आएगी।

पीसीबी ने आईसीसी पर छोड़ा फैसला
न्‍यूज एजेंसी पीटीआई ने हाल ही में खबर दी थी कि आईसीसी की वार्षिक बैठक में चैंपियंस ट्रॉफी के कार्यक्रम और प्रारूप पर कोई विचार-विमर्श नहीं हुआ था। इसमें आगे बताया गया कि पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी पर भारत को राजी करने की जिम्‍मेदारी छोड़ दी है।

पीसीबी ने भारत के सभी मैच लाहौर में रखे हैं, जहां चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के सेमीफाइनल और फाइनल भी खेले जाएंगे। भारत और पाकिस्‍तान के बीच हाई वोल्‍टेज मैच 1 मार्च को रखा गया है। आपको याद दिला दें कि एशिया कप 2023 की मेजबानी भी पाकिस्‍तान ने ही की थी। हालांकि, इस टूर्नामेंट का आयोजन हाइब्रिड मॉडल पर किया गया क्‍योंकि भारत ने पाकिस्‍तान जाने से इंकार कर दिया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com