पाकिस्तान क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया में हालिया टेस्ट सीरीज में मिली बेहद शर्मनाक हार

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया में हालिया टेस्ट सीरीज में बेहद शर्मनाक हार मिली। अब अपने घर पर टीम को श्रीलंका की मेजबानी करनी है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मिली हार के बाद श्रीलंका टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है। फवाद आलम और उस्मान शिनवारी की टीम में वापसी हुई है जबकि इफ्तखार अहमद और मुसा खान को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता और कोच मिस्बाह उल हक ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया। 16 सदस्यीय इस टीम में दो खिलाड़ियों की वापसी हुई है जबकि ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन की वजह से दो खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

10 साल बाद हुई फवाद की वापसी

श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बल्लेबाज फवाद आलम को टीम में जगह दी गई है। फवाद को 10 साल के बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम में चुना गया है। फवाद ने आखिरी बार 2009 में पाकिस्तान की तरफ से कोई टेस्ट मैच खेला था। न्यूजीलैंड दौरे पर नवंबर 2009 में फवाद ने अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था। फवाद ने अब तक महज 3 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 250 रन बनाए हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 168 रन है।

इफ्तखार और मुसा टीम से बाहर

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई पाकिस्तान की टेस्ट टीम का हिस्सा रहे इफ्तखार अहमद और मुसा खान को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है। इन दोनों की जगह टीम में फवाद और उस्मान शिनवारी को मौका दिया गया है।

दो टेस्ट मैचों की है सीरीज

श्रीलंका की टीम टेस्ट चैंपियनशिप के तरह खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। पहला मैच 11 से 15 दिसंबर के बीच खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच 19 से 23 दिसंबर को होगा।  पहला मैच रावलपिंडी जबकि दूसरा करांची में खेला जाएगा।

श्रीलंका सीरीज के लिए पाकिस्तान की टेस्ट टीम 

अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, बाबर आजम, फवाद आलम, हारिस सोहैल, इमाम उल हक, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह और उस्मान शिनवारी

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com