पाकिस्तान क्रिकेट को एक और झटका, रद्द हो सकते हैं ICC चैंपियनशिप के ये मुकाबले

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) को एक और झटका लगता नजर आ रहा है। भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच तनाव भरे रिश्ते की वजह से आईसीसी चैंपियनशिप (ICC Championship) के तहत दोनों देशों की महिला टीमों के बीच होने वाली वनडे सीरीज खटाई में पड़ती दिख रही है। पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक जुलाई से नवंबर के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज रद्द हो सकती है।

ICC चैंपियनशिप के तहत भारतीय महिला टीम को पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज में खेलना है। इन मुकाबलों को भारत में कराया जाना है। दोनों देशों के बीच बिगड़े राजनीतिक माहौल के बाद भारत मेजबानी से पीछे हट सकता है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चैंपियनशिप के आयोजन कराने के लिए भारत सरकार से अनुमति मांगी थी, अब तक इस मामले में सरकार की ओर से कोई भी जवाब नहीं आया है।

इस बात से पाकिस्तान वाकिफ था और इसलिए महिला क्रिकेट टीम के खेले जाने वाले मुकाबलों के लिए पाकिस्तान बोर्ड ने तटस्थ स्थान पर खेले जाने की पेशकश की थी, जिसे भारत ने मानने से मना कर दिया था। इस मामले में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की तरफ से कहा गया था कि सीरीज पर फैसला दोनों देशों की जिम्मेदारी है। यह दोनों देशों की जिम्मेदारी बनती है कि वह मामले पर फैसला करे।

आईसीसी ने यह साफ किया था कि मैच भारत में नहीं कराए जाने की स्थिति में अंक दिए जाने पर वह फैसला करेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच खेली जाने वाली यह सीरीज आईसीसी की महिला चैंपियनशिप का हिस्सा है। आईसीसी 2021 के विश्व कप में टीम के क्वालीफाई करने पर सीरीज में दिए जाने वाले अंक महत्वपूर्ण होंगे।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com