पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने शोएब अख्तर को कहा ……

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के हुक्मरानों और यहां के क्रिकेट बोर्ड को आड़े हाथों लेने के लिए यू ट्यूब वीडियो जारी किया है. 39 साल के इस पूर्व क्रिकेटर ने वीडियो की शुरुआत में अपने प्रशंसकों का अभिवादन न सिर्फ नमस्कार और सलाम कहकर किया, बल्कि जय श्रीराम भी कहा.

कनेरिया को वीडियो में अपनी बात रखने से पहले ऐसा सुना जा सकता है- ‘नमस्कर, सलाम, जय श्रीराम!’ हाथ जोड़े कनेरिया कहते हैं- ‘सबसे पहले मैं सबका बहुत-बहुत शुक्रिया और धन्यवाद कहना चाहता हूं.’ इसके बाद वह अपने मुद्दे पर उतर आते हैं.

कनेरिया ने कहा, ‘जो लोग यह कह रहे हैं कि मैंने यह सब अपने यू ट्यूब चैनल के लिए सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए किया है, उन्हें बता दूं कि इस बात की शुरुआत मैंने नहीं की, बल्कि शोएब अख्तर ने नेशनल टेलीविजन पर इसका पहली बार जिक्र किया था.’

दरअसल शोएब अख्तर ने गुरुवार को दावा किया था कि कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटर कनेरिया के साथ खाना खाने से भी हिचकते थे क्योंकि वह हिंदू है.

किसी का नाम लिए बगैर कनेरिया ने कहा कि कई खिलाड़ी ऐसे हुए हैं, जिन्होंने मैच फिक्स किए और देश को ‘बेच दिया’ लेकिन इसके बावजूद आज वे टीम में हैं और देश के लिए खेल रहे हैं. कनेरिया ने कहा, ‘लोग कह रहे हैं कि मैं पाकिस्तान के लिए 10 साल खेला, लेकिन मैं 10 साल अपने खून की कीमत पर खेला. मैंने क्रिकेट पिच पर अपना खून दिया. मैंने तब भी गेंदबाजी जारी रखी, जब मेरी अंगुलियों से खून निकलता रहता था. यहां तो कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्होंने अपने देश को ही बेच दिया और आज वे टीम में खेल रहे हैं. मैंने पैसे के लिए कभी अपने देश को नहीं बेचा.’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com