पाकिस्तानी ऑलराउंडर पर लगा इंग्लैंड में गेंदबाजी कराने के लिए लगा दिया प्रतिबंध

पाकिस्तानी ऑलराउंडर पर लगा इंग्लैंड में गेंदबाजी कराने के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। पाकिस्तान टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद हफीज के गेंदबाजी एक्शन को सदिंग्ध पाया गया है। ऐसा पहली बार नहीं है जब इस पाकिस्तानी खिलाड़ी का एक्शन शक के घेरे में है। पहले भी कई बार हफीज के बोलिंग एक्शन पर सवाल खड़े हो चुके हैं। हालांकि, इस बार मोहम्मद हफीज को इंग्लैंड में गेंदबाजी कराने के लिए बैन कर दिया है।

दरअसल, पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज का गेंदबाजी एक्शन एक बार फिर संदिग्ध पाया गया, जिससे कारण इंग्लैंड क्रिकेट की घरेलू स्पर्धाओं में उनके गेंदबाजी करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। मोहम्मद हफीज का एक्शन मिडिलसेक्स और समरसेट काउंटी के बीच टी-20 मैच के दौरान संदिग्ध पाया गया। मैदानी अंपायरों ने इसकी शिकायत की। स्वतंत्र जांच के बाद प्रतिबंध का फैसला लिया और उन्हें गेंदबाजी के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया।

आइसीसी सेंटर जाने को तैयार मोहम्मद हफीज

मोहम्मद हफीज के एक्शन की जांच होने के बाद मिडिलसेक्स क्रिकेट की ओर से एक बयान भी जारी किया गया है। इसमें मोहम्मद हफीज का हवाला दिया है। मोहम्मद हफीज ने गेंदबाजी एक्शन को लेकर कहा कि वह इसे स्वीकार करते हैं। उन्होंने साथ ही साथ ये भी कहा कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी से मान्यता प्राप्त सेंटर में जाने को तैयार हैं ताकि ईसीबी की ओर से आयोजित होने वाले इवेंट में खेलने की पात्रता हासिल कर सकें।

बता दें कि मोहम्मद हफीज इन दिनों पाकिस्तान की टीम से बाहर हैं और वे दुनिया भर की अलग-अलग टी20 और टी10 लीगों में हिस्सा ले रहे हैं। वर्ल्ड कप 2019 के बाद से वे पाकिस्तान टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। 39 वर्षीय मोहम्मद हफीज के पाकिस्तान टीम में लौटने के भी चांस कम हैं, क्योंकि उनकी उम्र काफी ज्यादा है और दूसरी बात ये कि पाकिस्तान टीम के पास पर्याप्त युवा ऑलराउंडर हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com