पहली पारी में बढ़त के आधार पर सौराष्ट्र की टीम रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम करने में कामयाब होगी

राजकोट में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में पांचवें दिन सौराष्ट्र ने पहली पारी में बंगाल को 381 रन पर ऑल ऑउट कर दिया है. सौराष्ट्र ने अपनी पहली पारी में 425 रन बनाए थे.

इसलिए सौराष्ट्र को पहली पारी में बंगाल पर 44 रन की बढ़त हासिल हुई है. चूंकि यह मैच का पांचवां दिन है इसलिए पहली पारी में बढ़त के आधार पर सौराष्ट्र की टीम पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम करने में कामयाब होगी. हालांकि आधिकारिक तौर पर जीत का एलान पांचवें दिन का खेल खत्म होने के बाद ही होगा.

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बंगाल सौराष्ट्र से पहली पारी के आधार पर 71 रन पीछे था. बंगाल ने पांचवे दिन 6 विकेट के नुकसान पर 354 रन से आगे खेलना शुरू किया.

लेकिन 361 के स्कोर पर बंगाल को बड़ा झटका लगा. 63 रन पर खेल रहे मजूमदार को उनादकट ने पवेलियन वापस भेजा. 361 के स्कोर पर ही आकाशदीप बिना खाता खोले रन आउट होकर पवेलियन लौट गए.

लगातार दो विकेट गिरने के बाद सौराष्ट्र का पहली पारी में बढ़त हासिल करना औपचारिकता रह गई थी. इसके बाद सौराष्ट्र ने 370 के स्कोर पर बंगाल का नौवां विकेट गिराया. 381 के स्कोर पर उनादकट ने बंगाल के आखिरी बल्लेबाज ईशान को आउट करके पूरी टीम को समेट दिया.

बंगाल के लिए सुदीप ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए. वहीं साहा ने 64 और मजूमदार ने 63 रन बनाकर बंगाल की पारी मजबूती देने की कोशिश की. सौराष्ट्र के लिए धमेंद्र ने 3 विकेट लिए. उनादकट और प्ररेक को दो-दो विकेट मिले.

इससे पहले सौराष्ट्र ने बल्लेबाजी करते हुए 425 रन बनाए थे. सौराष्ट्र के लिए अर्पित ने 106 रन की पारी खेली थी. वहीं अवी और विश्वराज ने 54-54 रन का योगदान दिया था.

पुजारा ने भी सौराष्ट्र के लिए पहली पारी में 66 रन की पारी खेली. बंगाल के लिए आकाशदीप ने चार विकेट लिए. अहमद को तीन विकेट मिले जबकि मुकेश कुमार ने दो विकेट नाम किए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com