पतंगबाजी के दौरान गला कटने 6 की मौत, 500 से अधिक घायल, मचा हडकंप

 गुजरात में मकर संक्रांति पर्व के दिन पतंगबाजी का मजा कुछ लोगों के लिए जानलेवा साबित हुआ है। प्रदेश में 14 जनवरी के दिन पतंग के मांझे से गला कटने पर छह लोगों की मौत हो गई है। इससे विभिन्न दुर्घटनाओं में प्रदेश में कुल 500 से अधिक लोग घायल हो गये है, जिसमें छत से गिरने के 100 से अधिक मामले शामिल है।

जानकारी के मुताबिक मकर संक्रांति के दिन इमरर्जेंसी सेवा 108 पर प्रदेश भर से कई कॉल आए, जिसमें ज्यादातर छत से गिरने तथा पतंग के कारण दुघर्टनाओं के मामले अधिक है। पुलिस के मुताबिक सोमवार को मेहसाणा जिले में पतंग के धारधार मांझे से गला कटने पर आठ वर्षीय मासूम बालक की मौत हो गई। इसी तरह आणंद के बदलापुर में एक युवक के गले में मांझा फंस गया। उसे उपचार के लिए ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। इसी तरह बनासकांठा जिले के डीसा वाडी रोड पर पतंग उड़ाते समय छत पर से गिरने 10 वर्षीय बालक की दर्दनाक मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक अरवल्ली के मोडासा से स्कूटर पर गांधीनगर जा रही जा रही एक 20 वर्षीय महिला की पतंग के मांझे से गला कटने से मौत हो गई। अहमदाबाद के धोलका के रामपुरा गांव में भी पतंग लूट रहे एक युवक की गला कटने से मौत हो गई। इस प्रकार पतंग के मांझे के कारण हुई विभिन्न दुर्घटनाओं में प्रदेश में कुल 500 से अधिक लोग घायल हो गए है। जिसमें 70 लोगों का गला कट गया, करीब 100 अधिक लोग छत से गिर गये है। जबकि पतंग के कारण सड़क दुर्घटनाओं में भी कई लोग घायल हुए है।

गौरतलब है कि गुजरात में 14 और 15 जनवरी के दिन पतंग उड़ाया जाता है। आसामान रंगबिरंगे पतंगो से ठग ज्यादा है। इस दौरान लापरवाही के कारण कई लोगों में अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com