पटियाला में पु‍लिस ने एक निजी बैंककर्मियों को क्रेडिट कार्ड हैक कर ठगी के आरोप में किया गिरफ्तार

लिस ने क्रेडिट कार्ड हैक कर ठगी करने के आरोप में एक निजी बैंक के दो कर्मियों को गिरफ्तार किया है। दोनों बैंक से ग्राहकों के क्रेडिट कार्ड की डिटेल निकाल लेते थे और इसके बाद वे कार्ड को हैक कर ऑनलाइन शॉपिंग करते थे। दोनों की गिरफ्तारी से सनसनी फैल गई। दाेनों लुधियाना में एक निजी बैंक की शाखा में कार्यरत हैं।

पटियाला के एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू  ने यहां पत्रकारों से बातचीत में पूरे मामले का खुलासा किया। सिद्धू ने बताया कि लुधियाना में एक निजी बैंक में तैनात दो मुलाजिम लोगों के क्रेडिट कार्ड की डिटेल बैंक से चोरी कर लेते थे। इसके बाद वे क्रेडिट कार्ड हैक कर लेते थे। दोनों ऑनलाइन शॉपिंग करते थे। वे पिछले चार महीने से यह गोरखधंधा कर रहे थे।

उन्‍होेंने बताया कि दोनों के बारे में पटियाला के सदर क्षेत्र के रहनेवाले एक व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत दी थी। मामला दर्ज करने के बाद पटियाला साइबर क्राइम सेल ने मामले कीजांच की। इसके बाद लुधियाना निवासी दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया आरोपित विकास सरपाल उर्फ गोपी लुधियाना के हरबंसपुरा का रहने वाला है और एक निजी बैंक की लुधियाना की शाखा सेल अफसर के पद पर कार्यरत है।

एसएसपी सिद्धू ने बताया कि दूसरा आरोपित रवि कुमार भी लुधियाना का निवासी है और निजी बैंक में चपरासी के पद पर कार्यरत है। उन्‍होंने बताया कि दोनों ने फ्लिपकार्ट व अन्य ऑनलाइन शॉपिंग साइट से गोल्‍ड के आभूषण, मोबाइल फोन अन्य सामान की खरीदारी की। ये लोग सामान लुधियाना के अपने फर्जी एड्रेस पर मंगवाते थे। इन लोगों से 49 मोबाइल सिम कार्ड, सात मोबाइल फोन, करीब चार लाख रुपये कीमत का सोना, 40 हजार रुपये की नकदी और एक स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद की है। आरोपित रवि कुमार के बैंक खाते में जमा तीन लाख रुपये को फ्रीज कर दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com