पटना : वीएचपी नेता बने छपरा के नए मेयर

लक्ष्मी नारायण गुप्ता की कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं रही है। छपरा नगर निगम से मेयर पद के लिए पहली बार चुनाव लड़ा और पहली बार में ही जीत गए। 

छपरा नगर निगम चुनाव में विश्व हिन्दू परिषद के जिला मंत्री रहे लक्ष्मी नारायण गुप्ता को जीत मिली है। पहली बार चुनावी मैदान में भाग्य आजमाने उतरे लक्ष्मी नारायण गुप्ता ने अपने प्रतिद्वंदी मिंटू सिंह को 5457 मतों हराया है। मिंटू सिंह पूर्व मेयर प्रिया सिंह के पति हैं। प्रिया सिंह का दो महीना पहले ही निधन हुआ था। चौंकाने वाली बात यह है कि लक्ष्मी नारायण गुप्ता ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके बड़े बेटे व मंत्री तेज प्रताप यादव के समर्थित उम्मीदवारों को हराया है।

लक्ष्मी नारायण गुप्ता की कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं रही
मेयर पद के उपचुनाव में 17 प्रत्याशी थे। खास बात यह है कि लक्ष्मी नारायण गुप्ता की कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं रही है। छपरा नगर निगम से मेयर पद के लिए पहली बार चुनाव लड़ा और पहली बार में ही जीत गए। पूर्व मेयर राखी गुप्ता को तीन बच्चों के मामले में पद छोड़ना पड़ा था। इसके बाद यहां दोबारा चुनाव हुए। सोमवार को 45 वार्डों के 196 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हुआ। जिला स्कूल में मतगणना के लिए 24 टेबल बनाये गए। 14 राउंड की गिनती हुई। कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव की काउंटिंग हुई। प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

तेज प्रताप यादव ने रवि रोशन को समर्थन दिया था
दरअसल, हाल में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने खुले मंच से सुनीता देवी को समर्थन देने की घोषणा की थी। वहीं तेज प्रताप यादव ने रवि रोशन को समर्थन दिया था। तेज प्रताप ने सात जनवरी के समर्थन में रोड शो भी किया था। लेकिन, इन सब के बावजूद दोनों ही प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में करारी हार मिली। मतों की गिनती पूरी होने तक सुनीता देवी को 10797 वोट मिले, जबकि तेज प्रताप समर्थित रवि रौशन को 3286 वोट मिले।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com