पटना का महावीर मंदिर न्यास अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपये का योगदान करेगा

लोकसभा में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर ट्रस्ट बनाने की घोषणा की है. पीएम मोदी की इस घोषणा का स्वागत करते हुए पटना के प्रसिद्ध महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने 10 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. उनका कहना है कि जैसे ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा वैसे ही पटना का महावीर मंदिर न्यास इसके निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपये का योगदान करेगा.

आचार्य किशोर कुणाल ने कहा, ‘अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए पटना के महावीर मंदिर न्यास ने पिछले कई वर्षों से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपये आवंटित करके रखे हुए हैं.’

आचार्य किशोर कुणाल ने कहा, ‘पिछले कई सालों से अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए महावीर मंदिर की ओर से हम लोगों ने 10 करोड़ रुपये की राशि योगदान के लिए अलग से रखी हुई है. हम चाहते हैं कि जैसे ही मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होता है वैसे ही हम इस राशि को मंदिर निर्माण के लिए दान करेंगे.’

आचार्य किशोर कुणाल ने इस बात को लेकर भी खुशी जताई कि प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा जो ट्रस्ट बनाने की घोषणा की गई है उसे पूरी तरीके से स्वायत्तता प्रदान की गई है ताकि वह मंदिर निर्माण के लिए कोई भी फैसला ले सकें.

आचार्य किशोर कुणाल ने इस बात को लेकर भी प्रसन्नता जाहिर की कि अयोध्या में विवादित 67.07 एकड़ जमीन भी इस ट्रस्ट को दे दी गई है ताकि मंदिर निर्माण का कार्य जल्द से जल्द शुरू हो सके. गौरतलब है आज प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने की घोषणा की जिसका नाम ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com