पंजाब: सीएम मान बोले- जाखड़ का झूठ बेनकाब हुआ

पंजाब सीएम भगवंत मान ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जाखड़ के झूठ को रक्षा मंत्रालय ने बेनकाब कर दिया है। जाखड़ नए-नए ‘भक्त’ बने हैं। अभी वह अपने आकाओं की इच्छानुसार झूठ बोलने में माहिर नहीं हुए हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केंद्र सरकार की ओर से पंजाब की झांकी रद्द करने के मुद्दे पर शुक्रवार को एक बार फिर पंजाब भाजपा के प्रधान सुनील जाखड़ को उनके झूठ बोलने पर घेर लिया। एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार का हमेशा एक ही तर्क रहा है कि मोदी सरकार ने पंजाब विरोधी भावना के कारण राज्य की झांकी को रद्द कर दिया लेकिन जाखड़ केंद्र सरकार के इस कदम को सही ठहराने की कोशिश कर रहे हैं, जिसका कोई आधार नहीं है।

जाखड़ ने यह कहकर राज्य के लोगों को गुमराह किया कि राज्य सरकार के पोस्टरों को रद्द करने का कारण यह है कि उनमें मुख्यमंत्री की तस्वीरें हैं। मान ने कहा कि अब जब रक्षा मंत्रालय ने पूरी तरह से स्पष्ट कर दिया है कि इस झांकी पर कोई तस्वीर नहीं थी तो जाखड़ का झूठ बेनकाब हो गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा गणतंत्र दिवस परेड के लिए डिजाइन की झांकी का उद्देश्य पंजाब की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के साथ-साथ शहीदों के बलिदान की परंपरा को दर्शाना है। केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने दोहराया कि सत्ता की भूखी केंद्र सरकार स्वतंत्रता संग्राम में पंजाबियों के अपार योगदान को नजरअंदाज कर रही है। भाजपा सरकार पंजाब को नीचा दिखाने के लिए गलत हथकंडे अपना रही है। शहादत और बलिदान पंजाब की गौरवशाली विरासत का हिस्सा हैं, जिसे पंजाब की झांकियों में दिखाया जाता रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि झांकियों के देशभक्ति और प्रगतिशील विचारों को रद्द कर केंद्र सरकार ने महान देशभक्तों और राष्ट्र नायकों के बलिदान का अपमान किया है। दुर्भाग्य से जाखड़ जैसे नए बने ‘भक्त’ अपनी अंधभक्ति में पंजाब के हितों को नजरअंदाज करके मोदी सरकार के तानाशाही को सही ठहरा रहे हैं। जाखड़ अपने आकाओं की इच्छानुसार झूठ बोलने में अभी माहिर नहीं हुए। यह बदकिस्मती है कि भाजपा लीडरशिप पंजाब का पतन कर रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com