पंजाब : लुधियाना जेल में दो कैदियों ने की सुरंग खोदने की कोशिश

जेल के सहायक अधीक्षक की शिकायत पर पुलिस ने दोनों कैदियों के खिलाफ मामला दर्जकर लिया है। मामले की जानकारी मिलते ही जेल प्रशासन ने सबसे पहले दोनों की बैरक बदली। दोनों काफी समय से जेल में बंद थे और इनकी जमानत नहीं हो पा रही थी। इसके बाद दोनों ने मिलकर फरार होने का प्लान बनाया।

चंडीगढ़ की बुड़ैल जेल ब्रेक कांड की तरह ही लुधियाना की जेल में बंद दो कैदियों ने जेल तोड़ने की कोशिश की। दोनों कैदी बाथरूम की ईंट निकालने के बाद सुरंग खोदने की कोशिश में थे। मामले का खुलासा होने पर जेल प्रशासन हैरान रह गया। तुरंत दोनों कैदियों की बैरक को बदला गया।

इसके बाद जेल प्रशासन ने इसकी शिकायत थाना डिवीजन सात पुलिस को दी। जेल के सहायक अधीक्षक सुरिंदरपाल सिंह की शिकायत पर पुलिस ने प्रेम चंद उर्फ मिथुन और सरब उर्फ बकरू के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर लाने की तैयारी शुरू कर दी है। 

जानकारी के अनुसार आरोपी मिथुन के खिलाफ गुरदासपुर और सरब के खिलाफ एसबीएस नगर के थाने में चोरी के मामले दर्ज हैं। दोनों पिछले काफी समय से जेल में बंद थे। दोनों की जमानत नहीं हो पा रही थी। दोनों को लुधियाना सेंट्रल जेल के एनबी वार्ड की बैरक नंबर पांच में बंद किया गया था। आरोपी जेल से फरार होने की तैयारी में थे।

दोनों ने चंडीगढ़ बुड़ैल जेल ब्रेक कांड की तरह ही सुरंग बनाने की तैयारी शुरू कर दी थी। दोनों ने बाथरूम के अंदर से काफी ईंट उखाड़ दी थी और सुरंग बनाने की तैयारी शुरू कर दी थी ताकि जेल से फरार हुआ जा सके। रूटीन जांच के दौरान बाथरूम का नजारा देख जेल प्रशासन हैरान रह गया।

इसके बाद उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी जेल के आलाधिकारियों को दी। सबसे पहले जेल प्रशासन ने दोनों की बैरक बदली। इसके बाद सूचना पुलिस को दी। चौकी ताजपुर के प्रभारी जनकराज ने बताया कि दोनों आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर लाया जाएगा। इसके बाद पूछताछ की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com