पंजाब में विषाक्त कोरोना : कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पांचवी-आठवीं और 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट किया

पंजाब में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पांचवी-आठवीं और 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में पदोन्नत करने की घोषणा की है। अभी सरकार ने 12वीं की परीक्षाओं को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है। जल्द ही सरकार इस विषय में फैसला करेगी।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को राज्य में कोरोना की स्थिति पर उच्चाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सभी शैक्षिक संस्थानों को पहले ही 30 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया जा चुका है। फिर भी परीक्षा की तैयारी में जुटे 11 से 20 वर्ष की आयु के छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए परीक्षाओं को रद्द करना जरूरी है।

बता दें कि पांचवीं कक्षा के छात्रों की चार विषयों की परीक्षाएं हो चुकी हैं। सिर्फ एक विषय की परीक्षा बाकी थी। अब पंजाब स्टेट एजुकेशन बोर्ड चार विषयों की परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार परिणाम घोषित करेगा। वहीं आठवीं और 10वीं के परीक्षा परिणाम प्री-बोर्ड परीक्षा और इंटरनल एसेसमेंट में प्राप्त अंकों के आधार पर घोषित होंगे।

पंजाब में संक्रमण से बुधवार को 63 लोगों की मौत हुई। 3329 नए मामले भी सामने आए हैं। 51 संक्रमितों की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हे वेंटिलेटर पर रखा गया है। राज्य में अब तक 7672 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बुधवार को अमृतसर में 11, बठिंडा में 3, फाजिल्का में 4, गुरदासपुर में 2, होशियारपुर में 4, जालंधर में 7, कपूरथला में 3, लुधियाना में 6, मोगा में 2, मोहाली में 3, पठानकोट में 2, पटियाला में 6, संगरूर में 2, नवांशहर में 3 और तरनतारन में 2, फिरोजपुर, मुक्तसर, बरनाला में 1-1 संक्रमित की मौत हो गई।

राज्य में अब तक 282505 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। 246583 संक्रमित ठीक हो चुके हैं। सक्रिय मामलों की संख्या 28250 पर पहुंच गई है। 374 संक्रमितों को सांस लेने में परेशानी होने पर ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com