पंजाब में मजबूती से चुनाव लड़ने की रणनीति बना रही आप

लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेता-मंत्री फील्ड में उतर चुके हैं। पूरे जोश और जज्बे के साथ प्रत्याशियों ने वोटरों के बीच जाकर अपने दो साल के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड पेश करना शुरू कर दिया है।

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आम आदमी पार्टी तैयारियों में जुटी है। पंजाब में मजबूती से चुनाव लड़ने के लिए सीएम भगवंत मान ने कमान संभाली हुई है।

शुक्रवार को पंजाब के सीएम भगवंत मान ने अमृतसर लोकसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार पर चर्चा के लिए चंडीगढ़ में पार्टी नेताओं की एक बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में कैंडिडेट को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। 

सीएम भगवंत मान लगातार अपने मंत्रियों, विधायकों और प्रत्याशियों के साथ बैठककर चुनावी रणनीति बनाने में जुटे हैं। संगरूर और फतेहगढ़ साहिब की बैठक में मौजूद आप के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि सीएम मान ने लोगों के बीच जाकर अपने दो साल के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड पेश कर लोगों के मन की बात जानने को कहा है।

दरअसल इस चुनावी शुरुआत की रूपरेखा खुद मुख्यमंत्री ने तैयार की है। मान ने अपने नेता, मंत्री और प्रत्याशियों को प्रदेश के गांवों और घरों में जाकर जनता के मुद्दों को जानने के लिए कहा है। आप के चुनावी रणनीतिकारों ने बताया कि आप के बूथ लेवल से लेकर जिला कमेटी के कार्यकर्ताओं के साथ नेता-मंत्रियों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

आप के मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने बातचीत के दौरान बताया कि अगले 10 से 15 दिन तक पूरे प्रदेश में यह प्रक्रिया शुरू हो रही है। गांवों-घरों के बाहर पंडाल लगाकर लोगों से आप के नेता, मंत्री और प्रत्याशी सीधा संपर्क साधेंगे। लोगों के हर छोटे-बड़े मुद्दों को वह पार्टी हाईकमान तक पहुंचाएंगे। इसके बाद ही जनता के इन मुद्दों के बीच से आम आदमी पार्टी पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों के लिए अपना चुनावी घोषणापत्र जारी करेगी।

सीधा सीएम तक पहुंचेंगे जनता के हर मुद्दे
आप के नेता-मंत्री और प्रत्याशी जनता के बीच जाकर उनके जो भी मुद्दे लाएंगे, वह सीधा सीएम को रिपोर्ट किए जाएंगे। मुख्यमंत्री मान खुद जनता के हर मुद्दे से जुड़कर सीधे तौर पर विपक्षियों को शिकस्त देने की तैयारी में जुट गए हैं। यही कारण है कि विपक्ष भी इन दिनोंं आप के विधानसभा चुनाव में किए वादों को लेकर घेरने में जुटा हैं, बीते दिनों कई मुद्दों पर आप के वरिष्ठ नेताओं को सामने आकर अपना रुख स्पष्ट करना पड़ा, चाहे फिर वह पंजाब में मंडियों से जुड़ा मुद्दा हो या फिर किसानों से जुड़ी मांगें।

गारंटी पूरे होने के दावे को परख रहे पार्टी लीडर
आप के मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने बीते रोज संगरूर हलके के प्रतिनिधियों के साथ सीएम की बैठक के बाद यह कहा था कि आप ने वर्ष 2022 में सरकार बनने के दौरान पांच वादे किए थे। इनमें से चार पूरे हो गए हैं जिनमें प्रमुख तौर पर युवाओं को 43 हजार नौकरी देने, निशुल्क बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी पूरा होने का दावा किया था। अब ये नेता-मंत्री जनता के बीच जाकर अपने वादों को पूरा करने के दावे पर जनता की कसौटी पर खुद को परख रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com