पंजाब में जानलेवा साबित हो रही है धुंध, कार पलटने से लेफ्टिनेंट कर्नल की मौत

पंजाब में धुंध अब जानलेवा होने लगी है। शुक्रवार रात 1:30 बजे जालंधर के आदमपुर में धुंध के कारण सेना के अधिकारियों की गाड़ी हादसाग्रस्त हो गई। इसमें लेफ्टिनेंट कर्नल की मौत हो गई, जबकि साथी कैप्टन घायल हो गया। वहीं, फिरोजपुर में किन्नू से भरा ट्रक पलट गया। पंजाब में मौसम का मिजाज लगातार बिगड़ता जा रहा है। घनी धुंध के कारण रात के तापमान में 1.3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने अगले चार दिन के लिए भी यलो अलर्ट जारी किया है।

आदमपुर में हुए हादसे में जख्मी कैप्टन को आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया है। मृतक की पहचान लेफ्टिनेंट कर्नल अक्षित निवासी हिसार के रूप में हुई है। लेफ्टिनेंट कर्नल के शव को सिविल अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के बाद सेना के अधिकारी अपने साथ ले गए। वहीं, घायल कैप्टन युवराज राजस्थान के नागौर जिले के रहने वाले हैं। हादसा पतारा के गांव नारंगपुर के पास स्थित टी-पॉइंट पर हुआ।

पुलिस अधिकारी जीवन सिंह ने बताया कि लेफ्टिनेंट कर्नल अक्षित और कैप्टन युवराज अपनी निजी क्रेटा कार में सवार होकर हरीपुर रेंज से जालंधर कैंट अपने हेड ऑफिस लौट रहे थे। जब उनकी गाड़ी नारंगपुर के पास पहुंची तो धुंध ज्यादा होने के कारण अनियंत्रित होकर पटल गई। जांच अधिकारी ने बताया कि हादसा शुक्रवार-शनिवार मध्यरात्रि करीब 1.30 बजे हुआ। घटना के बारे में सुबह जानकारी मिली। इसके बाद वह तुरंत सिविल अस्पताल पहुंचे। उनके मुताबिक धुंध के कारण गाड़ी कीकर के पेड़ से टकराकर पलट गई।

कार से टक्कर बचाने के प्रयास में पलटा ट्रक
धुंध के कारण शनिवार सुबह अबोहर से आ रहा किन्नू से लदा एक ट्रक फिरोजपुर के पास पलट गया। हादसा उस समय हुआ, जब चालक ने ट्रक को कार से बचाने के लिए सड़क से नीचे उतार दिया, जिससे वह पलट गया। ट्रक चालक रविन्द्र सिंह ने बताया कि वह अबोहर से ट्रक में किन्नू लाद कर ला रहा था, जैसे ही फिरोजपुर के पास पहुंचा तो सामने से एक कार आ रही थी। धुंध बहुत थी। यदि ट्रक को मोड़ता नहीं तो टक्कर हो सकती थी। कार को बचाने के प्रयास में ट्रक सड़क से नीचे उतर गया और पलट गया।

घनी धुंध की चपेट में आएंगे सभी जिले, 2 से 3 डिग्री गिर सकता है तापमान
मौसम विभाग के अनुसार पंजाब के अधिकतर जिलों में घनी धुंध छाई रहेगी। विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक आने वाले दिनों में तापमान में 2 से 3 डिग्री की और गिरावट देखने को मिल सकती है। शनिवार को सबसे कम चार डिग्री तापमान अमृतसर और लुधियाना में रहा। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक आज अमृतसर में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई। हालांकि आने वाले दिनों में पंजाब में मौसम शुष्क बना रहेगा।

फतेहगढ़ साहिब रहा सबसे ठंडा
शनिवार को पटियाला का न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री, पठानकोट का 6.1 डिग्री, बठिंडा का 5.6 डिग्री, फरीदकोट का 4.2, गुरदासपुर का 5.0, एसबीएस नगर का 6.3, फतेहगढ़ साहिब का 4.1, फिरोजपुर का 5.1, मोगा का 4.9 डिग्री दर्ज किया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com